Breaking News

इस देश में स्त्रियों को फेसबुक पर तस्वीरों व वीडियो में सेक्सी लुक में न दिखने का सरकार ने दिया आदेश

कंबोडिया में स्त्रियों को फेसबुक पर तस्वीरों व वीडियो में सेक्सी लुक में न दिखने का आदेश दिया गया है. फेसबुक पर लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए कपड़ों व ब्यूटी प्रोडक्ट्स की बिक्री के दौरान स्त्रियों के छोटे कपड़े पहनने पर सरकार ने ऐतराज जताया है. हालांकि सरकार के इस आदेश का विरोध भी प्रारम्भ हो गया है व महिला अधिकार समूहों ने इसे खतरनाक व बेबुनियाद करार दिया है.

कंबोडिया के पीएम हुन सेन ने अपने आदेश में बोला है कि लो कट टॉप्स पहनना देश की संस्कृति पर हमले की तरह है. उन्होंने अथॉरिटीज को आदेश दिया कि वे फेसबुक पर आने वाले विडियोज में छोटे कपड़ों में नजर आने वाली स्त्रियों पर रोक लगाएं. कंबोडियन नेशनल काउंसिल फॉर वुमेन को दिए आदेश में पीएम हुन सेन ने कहा, ‘आप उनके पास जाएं व लाइव स्ट्रीमिंग को रोकने को कहें, जब तक कि वह ठीक कपड़ों में नहीं आ जातीं.’

प्रधानमंत्री ने कहा, संस्कृति पर हमला है छोटे कपड़ा पहनना: पीएम ने बोला कि यह हमारी संस्कृति व परंपरा का उल्लंघन है. उन्होंने बोला कि इस तरह का व्यवहार यौन दुर्व्यव्हार व स्त्रियों के विरूद्ध हिंसा को बढ़ावा देता है. कंबोडिया की राष्ट्रीय पुलिस ने बुधवार को फेसबुक पर ही एक वीडियो भी पोस्ट किया, जिसमें एक महिला ‘कंबोडिया की परंपरा व स्त्रियों के सम्मान’ को ठेस पहुंचाने के लिए माफी मांगती दिख रही है.

पुलिस ने डाला महिला की माफी का वीडियो: महिला पर आरोप है कि उसने फेसबुक पर औनलाइन सेल के दौरान बहुत ज्यादा छोटे व सेक्सी कपड़े पहने थे. फेसबुक की ओर से कंबोडियाई सरकार के इस आदेश को लेकर अब तक कोई बयान नहीं आया है. कंबोडिया के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता खिउ सोफीक ने बोला कि पीएम के आदेश के बाद अथॉरिटीज की ओर से ऐसे मामलों में कार्रवाई की जा रही है.

About News Room lko

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...