Breaking News

यूपी में 18 से 44 आयु वर्ग के टीकाकरण का आंकड़ा 27 लाख के पार

लखनऊ। योगी सरकार में 18 से 44 आयु वर्ग के टीकाकरण का आंकड़ा प्रदेश में 27 लाख के पार पहुंच गया है। महज चार दिनों पहले यूपी में शुरू किये गए महाअभियान से इतनी बड़ी संख्या में टीकाकरण संभव हुआ है। सीएम योगी की ओर से की गई अपील का जबरदस्त असर हुआ है और टीकाकरण जनअभियान का रूप लेता जा रहा है।

कोरोना से बचाव का टीका लगवाने के लिए युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक में उत्साह

कोरोना से बचाव के लिए शुरू हुए वृहद अभियान को लेकर युवाओं से लेकर बुजुर्गों में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। प्रदेश में 18 से 44 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए 5000 सेंटर, 12 साल से कम उम्र के अभिभावकों के लिए बनाए 200 बूथ और 45 की आयु से ऊपर के लोगों के लिए 3000 सेन्टर बनाये गए हैं। जिनपर टीकाकरण कराने वालों की भीड़ लगी हुई है।

12 साल से कम उम्र के बच्चों के अभिभावक स्टाल पर भी भीड़

कोविड वैक्सीनेशन के महाअभियान में प्रदेश में 01 करोड़ 94 लाख से अधिक डोज लगाए जा चुके हैं। अब सभी जिलों में 18+ आयु के लोगों का वैक्सीनेशन हो रहा है। 12 वर्ष से कम आयु के बच्चों के अभिभावकों के टीकाकरण की विशेष व्यवस्था की गई है। बीते 24 घंटे में 03 लाख 82 हजार से अधिक लोगों ने टीका-कवर प्राप्त किया। दैनिक वैक्सीनेशन क्षमता में वृद्धि को लेकर सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। एक माह के भीतर वर्तमान क्षमता को तीन गुना तक बढ़ाये जाने की जरूरत है।

प्रदेश में जनअभियान बन चुका है टीकाकरण अभियान, कोरोना को जड़ से खत्म करने की बड़ी मुहिम

योगी आदित्यनाथ के आदेश पर कोरोना को जड़ से खत्म करने के लिए शुरू की गई टीकाकरण की मुहिम धीरे -धीरे जनअभियान का रूप लेती जा रही है। बीमारी पर प्रभावी नियंत्रण के लिए यूपी में टीकाकरण अभियान पहले से ही चल रहा है। 18 से 44 आयुवर्ग में भी टीकाकरण अभियान रोज नया रिकॉर्ड बना रही है। जून माह की शुरुआत से 12 साल से कम उम्र के बच्चों के अभिभावकों का टीकाकरण भी शुरू हो चुका है जिसके अच्छे परिणाम दिखाई दे रहे हैं। लोगों में टीकाकरण का जोश देखते ही बन रहा है।

यूपी में कोरोना महामारी से प्रदेश को सुरक्षित रखने की दिशा में लगातार किए जा रहे प्रयासों के अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। कोरोना को मात देने वालों की संख्या रोज बढ़ती जा रही है। रिकवरी दर 97.4% हो गई है। बीते 24 घंटों में 3,646 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। 12,921 लोग होम आइसोलेशन में इलाज प्राप्त कर रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

करें योग रहें निरोग : डॉ. वर्मा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें चन्दौली। जनपद में आज योग दिवस के अवसर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *