Breaking News

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुये स्थगित हो चुनाव : हिन्दू महासभा

● प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने चुनाव आयोग को पत्र भेजकर की मांग

लखनऊ। अखिल भारत हिन्दू महासभा ने देश में तेजी के साथ बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुये चुनाव आयोग से देश के विभिन्न राज्यों में होने जा रहे चुनावों को स्थगित किये जाने की मांग की है। हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने चुनाव आयोग को पत्र भेजकर बीते पश्चिम बंगाल विधानसभा और उत्तर प्रदेश में हुये पंचायत चुनाव के दौरान सामने आये कोरोना के मरीजों और उससे हुयी मौतों को जिक्र करते हुये कहा कि वर्तमान में जिस तेजी के साथ एक बार फिर कोरोना के मामले सामने आ रहे है, उससे स्पष्ट है कि आगामी विधानसभा चुनाव निश्पक्ष हो पाना सम्भव नहीं होगा, क्योंकि कोरोना के भय के कारण अधिकतर मतदाता मतदान के लिये नहीं जा सकेगें।

उत्तर प्रदेश में बीते पंचायत चुनाव को उदाहरण पेश करते हुये कहा हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने कहा कि इस चुनाव में दो हजार से अधिक सरकारी कर्मचारियों की मृत्यु कोरोना महामारी के कारण हुयी और उन्हें मुआवजा भी दिया गया। जिसे देखते हुये आगामी विधानसभा चुनाव में लगने वाली डियूटी को लेकर कर्मचारियों में न सिर्फ भय व्याप्त है बल्कि उनकी जान का खतरा भी बना हुआ है, ऐसे कर्मचारी काफी गहरे मानसिक दबाव से गुजर रहे है। जिसको गम्भीरता से लेते हुये चुनाव आयोग को स्थगन के बारे में विचार करना चाहिए। भेजे गये प्रत्यावेदन में बताया गया है कि इस समय कोरोना महामारी की तीसरी लहर भी बड़ी तेजी से अपने पैर पसार रही है और दिन व दिन ये दो गुना रफ्तार से बढ़ रही है, और यदि यह महामारी इसी तरह फैलती रही तो आने वाले चुनाव के समय यह महामारी विस्फोटक रूप ले सकती है जैसा कि पिछले साल पष्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव और उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव में हुआ था और जिसकी वजह से हजारों लोगों को अपनी जान तक भी गंवानी पड़ी थी।

श्री त्रिवेदी ने कहा कि कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या और पिछले चुनावों में हुयी जनहानि को दृष्टिगत आगामी विधानसभा चुनाव को महामहारी के स्थिति सामान्य होने तक स्थगित करे। वहीं पार्टी के विधिक प्रकोश्ठ के अध्यक्ष शैलेन्द्र श्रीवास्तव के मुताबिक आयोग ने यदि इस प्रत्यावेदन पर कोई ध्यान न दिया तो पार्टी न्यायालय को रूख कर सकती है।

About Samar Saleel

Check Also

गांव में कंबल, बिस्कुट और कॉपी वितरण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मोहनलालगंज/लखनऊ। सरल केयर फाउंडेशन के तत्वावधान में इनरव्हील ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *