Breaking News

लखनऊ की संस्था वृंदावन में गौ माताओं को अर्पण करेगी 56 भोग का प्रसाद

श्री कृष्ण जन्मोत्सव पर वृंदावन के चंद्रोदय मंदिर की गौशाला में किया जाएगा आयोजन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की संस्था लोक परमार्थ सेवा समिति के तत्वधान में चंद्रोदय मंदिर के सहयोग से श्री धाम वृंदावन में चंद्रोदय मंदिर की नई गौशाला में श्री कृष्ण जन्मोत्सव के अवसर पर सोमवार (30 अगस्त) को गौ माताओं को 56 प्रकार का भोग अर्पण कर भगवान श्रीकृष्ण व गौ माता के चरणों में सबके भले की प्रार्थना के साथ साथ यह भी प्रार्थना की जाएगी कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गौ माता को राज्य माता का दर्जा शीघ्र प्रदान किया जाये।

समिति के उपसचिव जितेंद्र सिंह ने बताया कि 30 अगस्त को श्री धाम वृंदावन में होने वाले 56 भोग कार्यक्रम के बाबत चंद्रोदय मंदिर के से़वादार विवेक कुमार और समिति के सेवादार लालू भाई ने बताया कि गौ माताओं को प्रदान किए जाने वाले 56 भोग में 12 प्रकार के लड्डू के अलावा फल मेवे सब्जियां आदि कुल 56 प्रकार का भोग अर्पण किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि लोक परमार्थ सेवा समिति वर्ष 2017 से निरंतर विभिन्न माध्यमों से जैसे गौ कथा कराकर, गौ माताओं को 56भोग अर्पण कर, सामूहिक हरिनाम कीर्तन करके उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी से गौ माता को राज्य माता का दर्जा देने की प्रार्थना कर रही है।

इसी क्रम में समिति ने 24 जुलाई गुरु पूर्णिमा पर पोस्ट कार्ड अभियान की शुरुआत की है।इस अभियान की शुरुआत लखनऊ के मनकामेश्वर महादेव मंदिर की महंत देव्या गिरि ने पोस्ट कार्ड लिखकर की थी।समिति के इस अभियान को चंद्रोदय मंदिर के प्रेसीडेंट युधिष्ठर कृष्ण दास, तुलसी तपोभूमि के कौशिक जी, दिल्ली द्वारका इस्कॉन के अमोघ लीला प्रभु गोकुलेश प्रभु जी आदि ने भी अपना समर्थन दे रखा है।

दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024

मेष राशि:  मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन नुकसानदेह रहेगा। पारिवारिक बातों को ...