Breaking News

नवयुग कन्या महाविद्यालय में सप्तदिवसीय शिविर का शुभारंभ

लखनऊ। आज नवयुग कन्या महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना की सभी इकाइयों का विशेष सप्तदिवसीय शिविर का शुभारंभ प्राचार्या प्रोफेसर मंजुला उपाध्याय, विशिष्ट अतिथि पूर्व कार्यक्रम अधिकारी डा वंदना द्विवेदी, मुख्य वक्ता विश्वम फाउंडेशन के यूपी त्रिपाठी एवं कार्यक्रम अधिकारी डॉ नेहा अग्रवाल, डॉ श्वेता उपाध्याय धर व ऐश्वर्या सिंह द्वारा किया गया।

नवयुग कन्या महाविद्यालय में सप्तदिवसीय शिविर का शुभारंभ

शिविर का प्रारंभ सुबह 8:00 बजे से योगाभ्यास के द्वारा किया गया जिसे नवयुग कन्या महाविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग से आई ट्रेनर कुमारी कोमल पाल और अर्पिता श्रीवास्तव के द्वारा किया गया।

👉🏼टीएमयू में सस्टेनेबल डवलपमेंट और फेमकेयर पर नेशनल वर्कशॉप

प्रथम सत्र में यूपी त्रिपाठी ने बच्चों को पर्यावरण के प्रति जागरूकता, सहनशीलता व पर्यावरण संरक्षण से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां दी और बताया कि मानव मूल्यों का हमारे पर्यावरण के लिए कितना महत्व है।

नवयुग कन्या महाविद्यालय में सप्तदिवसीय शिविर का शुभारंभ

उन्होंने बच्चों से वार्तालाप किया और बच्चों को एक उज्जवल भविष्य के लिए प्रेरित किया बच्चों को फेविकृल विभाग से आई ट्रेनर ने बेकार की वस्तुओं से किस तरह से हम उपयोगी सामान बना सकते हैं उसके बारे में जानकारी दी।

👉🏼एनसीसी का सामाजिक सेवा अभियान

कार्यक्रम के द्वितीय सत्र का शुभारंभ सड़क सुरक्षा विभाग से आए हमारे अतिथि सेफटी मैनेजर, ट्रेनिंग पार्क लखनऊ पंकज शर्मा तथा सैयद एहतेशाम, रोड सेफ्टी कोऑर्डिनेटर मारुति सुजुकी, ने किया जिसमें उन्होंने बच्चों को स्वयं रक्षा एवं सड़क सुरक्षा से संबंधित जानकारी दी।

नवयुग कन्या महाविद्यालय में सप्तदिवसीय शिविर का शुभारंभ

उन्होंने बताया स्वयं सुरक्षा ही हमारा दायित्व नहीं है बल्कि जब हम सड़क पर चलते हैं तो दूसरों की सुरक्षा भी हमारी जिम्मेदारी बनती है। उन्होंने बच्चों को यातायात से संबंधित विभिन्न चिन्ह और विभिन्न नियमों की महत्वपूर्ण जानकारी दी।

👉🏼संक्रमण से ठीक हो चुके अधिकतर लोगों के IQ में गिरावट, चीजों को याद रखना-तर्क करना हो गया मुश्किल

कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय सेवा योजना के लक्ष्य गीत के द्वारा किया गया, जिसमें सभी कार्यक्रम अधिकारी डॉ नेहा अग्रवाल, डॉक्टर श्वेता उपाध्याय धर व ऐश्वर्या सिंह उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

टीएमयू नवरंग में भारतीय संस्कृति की खुशबू- वीना जैन

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी की फर्स्ट लेडी वीना जैन ने कहा, फैकल्टी ऑफ एजुकेशन का ...