Breaking News

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश, लोगो के लिए बनती जा रही मुसीबत, दिल्ली, यूपी की ट्रेनें रद

त्तराखंड में लगातार हो रही बारिश मुसीबत बनती जा रही है। भारी बरसात के बाद हाईवे बंद होने के बाद अब ट्रेन भी प्रभावित हुआ है। यूपी, दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, एमपी सहित देश के अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों को परेशानी हो रही है। रेलवे ट्रैक पर मलबा आने से कई ट्रेनों को रद्द किया गया है तो कुछ ट्रेनों को रूट बदला गया है।

यूपी-बिहार वाले हो जाएं सावधान, जारी हुआ भारी बारिश का अलर्ट

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश.लोगो के लिए बनती जा रही मुसीबत

हरिद्वार-देहरादून रेल ट्रैक बुधवार को भीमगोड़ा काली मंदिर टनल के पास एक बार फिर मलबा आने से साढ़े पांच घंटे बाधित रहा। इससे 24 ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ। इनमें छह ट्रेनों को निरस्त किया गया, जबकि आठ ट्रेनों के समय में बदलाव हुआ। पांच ट्रेन को अल्प अवधि में समाप्त किया गया और चार ट्रेनों का संचालन अन्य स्टेशनों से किया गया।

प्रयागराज से योगनगरी ऋषिकेश आने वाली ट्रेन को नजीबाबाद में ही खत्म कर दिया गया। देहरादून से सूबेदारगंज जानी वाली ट्रेन को कांसरो में, योगनगरी ऋषिकेश से पुरी जाने वाली ट्रेन को मोतीचूर स्टेशन पर समाप्त किया गया। हावड़ा से देहरादून आने वाली ट्रेन को मुरादाबाद और आनंद विहार टर्मिनल स्टेशन से देहरादून आने वाली ट्रेन को हरिद्वार में ही खत्म किया गया।

एक ट्रेन के मार्ग में परिवर्तन किया गया है। देर शाम सात बजे ट्रैक को खोल दिया गया था। बुधवार को दोपहर 130 बजे के करीब पहाड़ों से ट्रैक पर मलबा आ गया। सूचना मिलने पर रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचे। तीन घंटे में ट्रैक से मलबे को हटाया। रेलवे के एसएम बीएस मालिक ने बताया कि शाम सात बजे ट्रैक को पूरी तरह साफ कर दिया गया।

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...