Breaking News

IND vs AUS: दिनेश कार्तिक का बड़ा बयान, शुभमन गिल को कहा ऐसा…

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैच की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होने जा रहा है। इस सीरीज को शुरू होने में एक हफ्ते से भी कम का समय रह गया है, मगर टीम इंडिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है।

इस सीरीज में रोहित शर्मा किन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेंगे ये सबसे बड़ा सवाल है। रविंद्र जडेजा चोट से उबरकर टीम से जुड़ चुके हैं यह थोड़ी राहत की खबर जरूर है, मगर श्रेयस अय्यर की चोट ने अभी भी मुश्किलें बढ़ाई हुई है। ऐसे में अब भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का कहना है कि अगर अय्यर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए फिट नहीं होते तो उनकी जगह शुभमन गिल से पहले सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना चाहिए।

क्रिकबज से बात करते हुए कार्तिक ने कहा ‘श्रेयस अय्यर के फिट नहीं होने की स्थिति में सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल के बीच टॉस-अप होने वाला है। मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि हमें सूर्यकुमार को खिलाना चाहिए क्योंकि वह स्पिन के महान खिलाड़ी हैं और हम कुछ दिलचस्प विकेटों पर खेलने जा रहे हैं जो स्पिन का समर्थन करने वाले हैं। उसे अवसर दो। वह रेड-हॉट फॉर्म में है।’

उन्होंने आगे कहा ‘इस समय भारतीय क्रिकेट की सुंदरता यह है कि कोई भी जो इस तरह की रेड हॉट पॉर्म में हो वह इस फॉर्मेट की शुरुआत में ना खेले। मुझे लगता है कि गिल जानते हैं कि केएल राहुल का स्पष्ट रूप से एक लंबा वंश रहा है और कुछ समय के लिए आसपास रहा है।

शुभमन गिल इस समय रेड हॉट फॉर्म में चल रहे हैं। अपने छोटे से इंटरनेशनल करियर में वह एक शतक शतक लगाने के साथ सभी फॉर्मेट में कुल 6 शतक ठोक चुके हैं, वहीं ऑस्ट्रेलिया में हुई आखिरी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भी उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा था। टेस्ट टीम के उप-कप्तान केएल राहुल है जिसकी वजह से कयास लगाए जा रहे हैं कि रोहित के साथ पारी का आगाज राहुल ही करेंगे। ऐसे में गिल की जगह मिडिल ऑर्डर में ही बनती है, मगर कार्तिक का कहना है कि यहां भी गिल से पहले सूर्या को मौका दिया जाना चाहिए।

About News Room lko

Check Also

आईओए का बड़ा फैसला, ओलंपिक जाने वाले पहलवानों को देगा सहयोग, विनेश की मांग भी स्वीकारी

ओलंपिक जाने वाले देश के छह पहलवानों को सहायता देने पर भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ...