Breaking News

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड क बीच आज से शुरू होगी वनडे सीरीज, यहाँ जानें पिच और मौसम का मिजाज

 भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 12 जुलाई मंगलवार को लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा। इस मैच से पहले, टीम इंडिया की परेशानी बढ़ाने वाली एक खबर सामने आ रही है. विराट कोहली चोटिल हो गए हैं और उनके पहले वनडे में खेलने पर संदेह है.

इंग्लिश टीम में जो रूट और बेन स्टोक्स जैसे मजबूत खिलाड़ियों की वापसी होगी. इस मुकाबले के दौरान पिच और मौसम का मिजाज कैसा होगा, यह आपको बताते हैं.इस मैच से पहले यहां कि पिच का हाल और मौसम का मिजाज जानना बेहद जरूरी है। टी20 सीरीज बिना किसी बाधा के संपन्न हुई। अब वनडे सीरीज में भी मौसम को लेकर यही उम्मीद जताई जा रही है।

मौसम की बात करें तो मैच के दौरान यहां तापमान करीब 29 से 30 डिग्री तक बना रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक आज यहां मौसम फिलहाल सही रहेगा और आसमान साफ देखने को मिलेगा।

इस दौरान दिन में तापमान 29 से 30 डिग्री और रात में तापमान 16-17 डिग्री तक होगा। इस मुकाबले में भी बल्लेबाजी के लिए यह पिच मददगार साबित हो सकती है। यहां खेले गए पिछले पांच वनडे मैचों में पहली पारी का औसत स्कोर 300 रन रहा है।केनिंग्टन ओवल मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच कुल 8 मुकाबले हुए हैं. इसमें इंग्लैंड ने 5 और भारत ने 2 मैच जीते हैं जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है. इस मैदान पर अब तक कुल 75 वनडे खेले गए हैं.

About News Room lko

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...