Breaking News

कोहली ने बनाए 136 रन, भारत ने 347 पर घोषित की पहली पारी

ईडन गार्डन्स। एक बार फिर कोहली ने अपनी कप्तानी पारी से बांग्लादेश को घुटनों पर ला दिया भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जहां बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 106 रनों बनाये थे उसके जवाब में भारतीय टीम ने कप्तान विराट कोहली के शानदार शतक की बदौलत पहली पारी 347 रन बनाकर घोषित कर दी है। कोहली 136 भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए। इस प्रकार भारतीय टीम ने पहली पारी के आधार पर कुल 241 रन की बढ़त बना ली है।

बता दें कि बांग्लादेश की पहली पारी 106 रन पर सिमट गयी थी। बांग्लादेश की ओर से शादमान इस्लाम ने सबसे अधिक 29 रन बनाए जबकि लिटन दास (रिटायर्ड हर्ट) ने 24 रन जोड़े। वहीं  भारत की ओर से ईशांत शर्मा ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए। इसके आलावा उमेश यादव ने तीन, जबकि मोहम्मद समी को दो सफलताएं मिली।

विराटकोहिली की कप्तानी वाली मेजबान टीम पहले ही 1-0 से सीरीज में आगे है और अब उसकी निगाहें क्लीन स्वीप पर लगी हैं जो विश्व टैस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship) में उसकी स्थिति और मजबूत कर देगी।

इस टेस्ट में दोनों ही टीमों का मकसद मुकाबले में जीत दर्ज करने से कहीं बढ़कर गुलाबी गेंद से नया इतिहास दर्ज करना होगा। भारत और बंगलादेश के बीच ईडन गार्डन मैदान पर 2 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है, जिसे दोनों टीमें पहली बार डे-नाइट (Day Night) प्रारूप में खेल रही है।

About Samar Saleel

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...