Breaking News

भारत ने 20 साल बाद तोड़ा न्यूजीलैंड का घमंड, कोहली और शमी रहे मैच के हीरो

नई दिल्ली। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच वर्ल्‍ड कप 2023 का 21वां मैच रविवार को धर्मशाला में खेला गया। भारत ने आईसीसी टूर्नामेंट में 20 साल बाद न्यूजीलैंड का घमंड तोड़ डाला।

👉पीएम मोदी 30 अक्टूबर को मिजोरम में चुनावी रैली को करेंगे संबोधित…

पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की पूरी टीम 273 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। भारत ने 6 विकेट खोकर जीत का परचम लहराया। बता दें कि आईसीसी टूर्नामेंट में 20 साल बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को जीत नसीब हुई।विराट कोहली ने शानदार पारी खेली।

भारत ने 20 साल बाद तोड़ा न्यूजीलैंड का घमंड, कोहली और शमी रहे मैच के हीरो

टॉस जीतकर रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।सिराज और शमी ने रोहित शर्मा के फैसले को सही साबित किया।सिराज ने डेवोन कॉनवे को जीरो पर आउट कर पवेलियन भेजा।शमी ने वापसी करते हुए विल यांग को आउट किया। इसके बाद डेरिल मिचेल और रचिन रवींद्र ने मोर्चा संभाला।दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड 159 की साझेदारी हुई।

भारत ने 20 साल बाद तोड़ा न्यूजीलैंड का घमंड, कोहली और शमी रहे मैच के हीरो

शमी ने रचिन रवींद्र को 75 के स्कोर आउट कर भारत को वापसी कराई। इसके बाद शमी ने डेरिल मिचेल को 130 रन के स्कोर पर कोहली के हाथों कैच आउट करवा कर बड़ी सफलता दिलाई। आखिरी ओवर में शमी ने दो गेंद पर दो लगातार विकेट लिए। हालांकि शमी हैट्रिक से चूक गए। शमी ने पांच विकेट लिए। कुलदीप यादव को दो विकेट मिले। बुमराह और सिराज को एक-एक विकेट मिले।

👉आसानी से कर सकते हैं अपने जीएसटी बिल को वेरीफाई, ये है स्टेप-बाय स्टेप प्रोसेस…

न्यूजीलैंड के 274 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी। पहले विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी हुई। रोहित 46 रन बनाकर आउट हुए।गिल 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अच्छे लय में दिख रहे श्रेयस (33), केएल राहुल (27) बड़ी पारी नहीं खेल सके।

भारत ने 20 साल बाद तोड़ा न्यूजीलैंड का घमंड, कोहली और शमी रहे मैच के हीरो

वहीं, सूर्यकुमार दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए।वहीं कोहली ने एक छोर संभाले रखा और अपना अर्धशतक पूरा किया। कोहली (95) रन बनाकर आउट हुए। वहीं जडेजा ( नाबाद 39) ने विजयी चौका लगाया। लॉकी फर्ग्यूसन को दो विकेट मिले। मिचेल सैंटनर और ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी को 1-1 विकेट मिले।

About Samar Saleel

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...