Breaking News

कोरोना वायरस से बचने के लिए इस देश ने खोज निकाली ये अनोखी वैक्सीन, जरुर देखे

चीन में तबाही मचाने वाला Corona Virus अब लगभग विश्व में फैल चुका है। चीन में इस वायरस ने करीबन 300 से भी अधिक लोगों की मौत हो चुकी है व 80 हजार लोग संक्रमित है।

अब चीन ने इस बात का दावा किया है कि उसने Corona Virus (कोविड-19) से बचने के लिए एक वैक्सीन खोज निकाली है। चीन की सेना की मेडिकल टीम बीते एक महीने से वुहान में पीपुल्स लिबरेशन ऑर्मी की मेडिकल विशेषज्ञ शेन वेई की लीडरशिप में यह वैक्सीन तैयार की गई है। दुनिया के पहले नए Corona Virus वैक्सीन का टेस्ट आविष्कारक शेन वेई के बाएं हाथ में वैक्सीन को इंजेक्ट करके किया गया।

शेन वेई चीनी सेना की वही मेजर जनरल हैं जिन्होंने कुछ वर्ष पहले सार्स और इबोला जैसे खतरनाक वायरस से बचने की वैक्सीन बनाई थी और पूरी दुनिया को उनके खतरों से बचाया था। चीनी ऑर्मी की मेजर जनरल शेन (58) ने बताया कि उनकी टीम ने किस तरह से रातों दिन एक करके इस कल्याणकारी वैक्सीन का निर्माण किया है। बता दें कि ये वैक्सीन Corona Virus के लिए किसी हथियार से कम नहीं है।

आपको बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब चीन की इस मेडिकल टीम ने किसी बड़ी महामारी के उपचार के लिए ऐसा काम किया हो। इसके पहले साल 2002 में सार्स फैलने के दौरान और साल 2014 में इबोला वायरस से निपटने के लिए शेन की इस टीम ने कई मेडिसिनस और वैक्सीन का निर्माण किया था। शेन और उनकी टीम ने मिलकर मिलिट्री मेडिकल साइंस अकादमी ने ऐसे जानलेवा वायरस से बचने के लिए वायरस की जांच के लिए किट तैयार की थी।

About News Room lko

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...