Breaking News

Weather Warning : जाने आज भारत के किस हिस्से में हो सकती है बरसात

देश में मध्य और उत्तर भारत के कर्इ इलाके इन दिनों भारी बारिश से सराबोर हैं। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो आगामी 24 घंटे में इन राज्यों को राहत नहीं है इसलिए भारतीय मौसम विभाग ने Weather Warning जारी की है।

Weather Warning : भारी बारिश की आशंका

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) द्वारा जारी आॅल इंडिया वेदर वार्निंग बुलेटिन के मुताबिक पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान आैर मध्य प्रदेश में भारी बारिश की आशंका है। इसके अलावा विदर्भ, छत्तीसगढ़, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, गुजरात क्षेत्र, मध्य महाराष्ट्र और कोंकण और गोवा में भी बारिश से राहत नहीं है।

पूर्व आैर पूर्वोत्तर भारत में बारिश के आसार

आॅल इंडिया वेदर फारकास्टिंग के मुताबिक पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, झारखंड राज्यों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश के आसार हैं। वहीं बिहार में कहीं-कहीं बारिश की संभावना है। इसके अलावा अगर उत्त पूर्वी राज्यों में असम, मिजोरम, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, त्रिपुरा में भी कुछ इलाकों में मूसलाधार बारिश हो सकती है।

पश्चिम आैर मध्य भारत में मूसलाधार बारिश की आशंका

पश्चिमी भारत क्षेत्र में महाराष्ट्र, गोवा, पूर्वी गुजरात, दादरा एवं नगर हवेली आैर दमन- दीव के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है। वहीं पश्चिमी गुजरात में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। इसके अलावा मध्य भारत मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के आज भारी बारिश से सराबोर रहने की संभावना है। यहां पूरे दिन काले बादल छाए रहेंगे।

उत्तर भारत में बारिश से राहत नहीं

उत्तर भारत में उत्तराखंड, नर्इ दिल्ली आैर उत्तर प्रदेश आैर पश्चिमी राजस्थान में भी राहत नहीं है। आज यहां के कुछ इलाकों में भारी बारिश के आसार दिखार्इ दे रहे हैं। हरियाणा में भी कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। इसके अलावा जम्मू एवं कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, पूर्वी राजस्थान में बादल छाए रहने के साथ बूंदाबांदी भी हो सकती है।

दक्षिण भारत में मौसम सुहावना रहने के आसार

आॅल इंडिया वेदर फारकास्टिंग के मुताबिक केरल में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। तेंलागाना, कर्नाटक आैर केरल से सटे कनार्टक में कहीं-कहीं पर बारिश हो सकती है। आंधप्रदेश, तमिलनाडु में बादल छाए रहेंगे। इसके अलावा यहां हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। दक्षिण भारत में मौसम सुहावना रहने की उम्मीद दिख रही है।

About Samar Saleel

Check Also

पाकिस्तान को फिर होना पड़ा शर्मिंदा, उसके राष्ट्रीय दिवस समारोह में नहीं शामिल हुआ कोई भारतीय अधिकारी

भारत-पाकिस्तान के बीच बिगड़े रिश्ते किसी से छिपे हुए नहीं हैं। पुलवामा हमले के बाद ...