Breaking News

भारी बारिश के बाद होगा भारत-दक्षिण अफ्रीका का मैच

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला आजधर्मशाला में खेला जाएगा. शहर में आज प्रातः काल से ही भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आज सारे दिन बारिश का अनुमान जताया है. वहीं, स्टेडियम प्रबंधन ने बोला है कि मैदान से पानी निकासी के पर्याप्त बंदोवस्त हैं. अगर शाम 5 बजे तक भी बारिश रुकती है, तो पूरा मैच होने की आसार है. मैच शाम 7 बजे से प्रारम्भ होगा.

भारतीय टीम की नजर टी-20 में लगातार चौथी जीत पर होगी. उसने पिछले तीन मुकाबलों में वेस्टइंडीज को हराया था. टीम इंडिया को पिछली पराजय इसी वर्ष ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध मिली थी. दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीकी टीम भी लगातार चौथी जीत दर्ज करना चाहेगी. उसने पिछले तीन मैच में श्रीलंका को हराया था. उसे पिछली पराजय पाक के विरूद्ध फरवरी में मिली थी.

धर्मशाला में दोनों टीमें चार वर्ष बाद आमने-सामने

दोनों टीमें चार वर्ष बाद धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेलने उतरेगी. पिछली बार 2 अक्टूबर 2015 को दक्षिण अफ्रीकी टीम ने हिंदुस्तान को 7 विकेट से हराया था. टीम इंडिया उस पराजय का बदला भी लेना चाहेगी. इस मैदान पर आठ मैच खेले गए. इनमें सिर्फ दो बार रन चेज करने वाली टीम को जीत मिली. चार मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती. दो मुकाबलों में नतीजे नहीं निकले.

भारत vs दक्षिण अफ्रीका हेड टू हेड
दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 13 टी-20 हुए,भारतीय टीम 8 में जीती. दक्षिण अफ्रीका को 5 मैचों में सफलता मिली. हिंदुस्तान में दोनों के बीच दो मैच खेले गए. दोनों मुकाबलों में दक्षिण अफ्रीकी टीम जीती. पिछली बार दोनों टीमें न्यूलैंड्स में आमने-सामने हुई थी. तब भारतीय टीम ने उस मैच को 7 विकेट से अपने नाम किया था.

मौसम  पिच रिपोर्ट : धर्मशाला में मैच के समय शाम को बारिश हो सकती है. तापमान 17 से 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. इस मैदान पर पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है. पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 140 रन है. वहीं, रन चेज में औसत स्कोर 140 रन है.

दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध सीरीज में नहीं खेलेंगे धोनी
पूर्व भारतीय कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी इस सीरीज में नहीं खेलेंगे. वे वेस्टइंडीज के दौरे में भी टीम में शामिल नहीं थे. धोनी ने अपना पिछला टी-20 ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध फरवरी में खेले थे. वे दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध 2015 में सीरीज खेलने वाली टीम इंडिया के कैप्टन थे.

About News Room lko

Check Also

केकेआर ने रोमांचक मुकाबले में आरसीबी को एक रन से हराया, रसेल ने झटके तीन विकेट

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से हुआ। दोनों टीमों के ...