Breaking News

T20 वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड से सीरीज खेलेगा भारत, जानिए कब होंगे मुकाबले?

टीम इंडिया को T20 वर्ल्ड कप अपने घर में खेलना है. बावजूद इसके उसकी तैयारियों में कोई कसर बाकी न रह जाए, इसे लेकर BCCI भी पूरी तरह मुस्तैद है. भारतीय टीम की तैयारियों को लेकर वो एक मेगा प्लान पर काम कर रहा है. अब ये तो आपने सुना ही होगा कि मैच प्रैक्टिस से अच्छी कोई चीज तैयारियों को परखने के लिए नहीं होती. लिहाजा भारतीय क्रिकेट बोर्ड भी इसी पर अमल कर रहा है. उसका प्लान अक्टूबर में यानी T20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले T20 सीरीज खेलने पर है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक अक्टूबर में भारत साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के साथ एक T20 सीरीज खेल सकता है. T20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के मद्देनजर भारतीय बोर्ड इस संदर्भ में दोनों देशों की क्रिकेट बोर्ड से बात भी कर रहा है.

BCCI का प्लान, SA और NZ के साथ हो घमासान

BCCI के एक सीनियर अधिकारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि, ” साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड T20 वर्ल्ड कप से पहले बाइलेटरल T20 सीरीज खेलने भारत आ सकते हैं. बातचीत फाइनल दौर में है. बोर्ड ने वर्ल्ड कप से पहले टीम के लिए ये जरूरी समझा है, इसलिए ये कदम उठाया है. ” भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पिछले साल मार्च में होने वाली T20 सीरीज कोरोना को लेकर स्थगित कर दी गई थी. उसके एवज में इस साल दोनों देश T20 खेल सकते हैं.

इंग्लैंड के बाद WC तक कोई T20 सीरीज नहीं

फिलहाल, इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज के बाद भारतीय टीम का वर्ल्ड कप से पहले तक कोई T20 सीरीज शेड्यूल नहीं है. IPL 2021 के बाद इंग्लैंड की उड़ान भरेंगे, जहां उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और 5 टेस्ट की सीरीज खेलनी है. इंग्लैंड से टीम इंडिया मिड सितंबर में लौटेगी. इस साल एशिया कप के आयोजन पर पहले से ही सस्पेंस है. T20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत में टेस्ट सीरीज खेलेगी. उसके बाद दिसंबर-जनवरी में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर होगी.

T20 सीरीज से WC की तैयारियों को मिलेगा बल

मतलब ये है कि फिलहाल T20 सीरीज नहीं है. अब इस सूरत में भारत अगर एक-दो बाइलेटरल T20 सीरीज खेल लेता है तो यकीनन इससे T20 वर्ल्ड कप को लेकर तैयारियों को बल मिलेगा.

About Ankit Singh

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...