Breaking News

योग के जरिये दिया गया निरोग रहने का संदेश

फिरोजाबाद। योग के बिना स्वस्थ जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है इसलिये हर इंसान को योग कर अपनी काया को निरोगी बनाना चाहिए। यही संदेश देने के लिए 21 जून को योग दिवस मनाया जाता है। आज जिले में कई स्थानों पर योग शिविरों का अयोजन किया गया, जिनमें यह बताया गया कि कौन सा योग या प्राणायाम कर हम स्वस्थ रह सकते हैं।

वर्तमान में भागमभाग जीवन शैली और खानपान की गलत आदतों की बजह से हम लोग अपने शरीर की तरफ ध्यान नही दे पाते है। जिसकी वजह से हमारा शरीर रोगों का घर बनता जा रहा है। मोटापा, डाइबिटीज जैसी गंभीर बीमारियां हमारी बदलती जीवन शैली की ही देन है। लेकिन हम अपने जीवन में योग को अपनाकर स्वस्थ जीवन जी सकते हैं। और दवाओं पर होने वाले भारी भरकम खर्चे को भी बचा सकते हैं।

फिरोजाबाद की पुलिस लाइन में योग दिवस पर एक शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें पुलिस अधिकारी भी शरीक हुए। एसएसपी अशोक कुमार ने कहा कि हमे योग को जीबन का हिस्सा बनना चाहिये। इसके अलावा फ़िरोजाबाद क्लब और कोटला रोड स्थित भगवती गार्डन में भी योग शिविर अयोजित हुए जिनमे बीजेपी के सदर विधायक मनीष असीजा और अन्य लोगों ने योग के जरिए निरोग रहने का संदेश दिया। इस अवसर पर बीजेपी विधायक ने योग को बढ़ावा देने के लिए सरकार के प्रयासों की तारीफ की।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...