Breaking News

आज भारत-इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा पांचवां टी20, सीरीज जीतने पर रहेंगी दोनों टीमों की नजरें

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज बेहद रोमांचक मोड़ पर है. चौथे टी20 में भारत की जीत के बाद सीरीज 2-2 की बराबरी पर है. ऐसे में सीरीज के अंतिम मैच में फाइनल वाली स्थिति बन गई है. दोनों ही टीमों की नजरें इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर रहेंगी.

इस सीरीज के पहले तीन मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते थे, लेकिन चौथे मुकाबले में टीम इंडिया लक्ष्य का बचाव करने में सफल रही. भारत ने इस सीरीज में जो दो मुकाबले जीते, उनमें मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों का बड़ा योगदान रहा. पहली जीत में ईशान किशन और दूसरी जीत में सूर्यकुमार यादव ने अहम भूमिका अदा की थी.

इस मैच में भी सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की खराब फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय होगी. हालांकि, यह साफ है कि वह ही रोहित शर्मा के साथ इस मैच में भी पारी की आगाज़ करेंगे. राहुल ने इस सीरीज में क्रमश: 01, 00, 00 और 14 रन बनाए हैं. उनके करियर में अब तक की यह सबसे खराब सीरीज रही है. इसके बावजूद कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट को उनकी प्रतिभा पर पूरा भरोसा है.

धीमी पिच पर खेला जा सकता है फाइनल मुकाबला

रिपोर्ट की मानें तो सीरीज का फाइनल मुकाबला धामी विकेट पर खेला जा सकता है. दरअसल, इस सीरीज के पहले और तीसरे मुकाबले में पिच से तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिल रही थी, जिससे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज भारतीय बल्लेबाज़ों पर हावी हो गए थे. लेकिन चौथे मुकाबले में पिच काफी स्लो थी, जिससे तेज गेंदबाजों को ज्यादा बाउंस नहीं मिल रहा था. पांचवें टी20 में भी पिच स्पिनर्स के लिए मुफीद हो सकती है.

एक बदलाव कर सकती है टीम इंडिया

चौथे टी20 में शानदार जीत के बावजूद पांचवें मुकाबले में कप्तान विराट कोहली एक बदलाव के साथ अंग्रेजों का सामना कर सकते हैं. लेफ्ट आर्म ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर की जगह आईपीएल 2020 में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले राहुल तेवतिया को इस मैच में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. अगर कोहली फाइनल में तेवतिया को चांस नहीं देते हैं तो सुंदर की जगह युजवेंद्र चहल की टीम में वापसी हो सकती है.

मोईन अली को मौका दे सकती है इंग्लिश टीम

इंग्लैंड की टीम इस सीरीज में अब तक सिर्फ एक स्पिनर के साथ ही खेली है. हालांकि, फाइनल मुकाबले में वो मोईन अली को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है. मोईन को सैम कर्रन की जगह मौका मिल सकता है. सैम ने इस सीरीज में अब तक औसत प्रदर्शन किया है.

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चहर, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर.

इंग्लैंड टीम: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम कर्रन, टॉम कर्रन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंग्स्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टोप्ले और मार्क वुड.

About Ankit Singh

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...