Breaking News

भारत Vs नेपाल मैच रिपोर्ट: टीम इंडिया ने नेपाल को 10 विकेट से हराया, सुपर-4 में पाकिस्तान से इस दिन मुकाबला

रोहित शर्मा और शुभमन गिल की शानदार पारियों के दम पर भारत ने सोमवार को पल्लेकेले स्टेडियम में खेले गए मैच में नेपाल को 10 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ भारत ने एशिया कप-2023 के सुपर-4 में जगह बना ली है.

नेपाल ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी की और 48.2 ओवरों में 230 रनों पर ढेर हो गई. भारत की पारी के 2.1 ओवर ही हो पाए थे कि बारिश आ गई और फिर मैच टीम इंडिया को 23 ओवरों में 145 रनों का टारगेट दिया गया. भारत ने इस टारगेट को 20.1 ओवरों में हासिल कर लिया.

भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 74 रनों की पारी खेली. वहीं उनके सलामी जोड़ीदार शुभमन गिल ने नाबाद 67 रन बनाए. इसी के साथ भारत का पाकिस्तान से मुकाबला भी पक्का हो गया है. दोनों टीमें 10 सितंबर को भिड़ेंगी.

हावी रहे गिल और रोहित

बारिश से बाधित इस मैच में रोहित और गिल ने अपना जलवा दिखाया और नेपाल के गेंदबाजों को एक भी सफलता हासिल नहीं करने दी. रोहित ने 39 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. गिल ने अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए 47 गेंदों का सामना किया. करण केसी द्वारा फेंके गए पहले ओवर में रोहित को जरूर थोड़ी परेशानी हुई लेकिन बारिश के बाद जब मैच शुरू और टारगेट बदला गया तो रोहित और गिल दोनों ने बड़ी आसानी से अपने शॉट्स खेल. रोहित ने अपनी नाबाद पारी में 59 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और पांच छक्के मारे. गिल ने 62 गेंदों की पारी में आठ चौके और एक छक्का मारा.

नेपाल की अच्छी शुरुआत

रोहित ने इस मैच में टॉस जीतकर नेपाल को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. कुशल भुर्तेल और आसिफ शेख ने टीम को अच्छी शुरुआत दी और 9.5 ओवरों में 65 रन जोड़े. कुशल को शार्दुल ठाकुर ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद भीम शार्की सात रन बनाकर रवींद्र जडेजा का शिकार हो गए. नेपाल के कप्तान रोहित पॉडेल सिर्फ पांच रन बनाकर जडेजा का शिकार बने. कुशल मल्ला सिर्फ दो रन ही बना पाए. नेपाल ने अपने चार विकेट 101 रनों पर ही खो दिए थे. एक छोर से आसिफ टिके थे जिनकी 58 रनों की पारी का अंत मोहम्मद सिराज ने किया. आसिफ ने 97 गेंदों का सामना कर आठ चौके मारे.

सोमपाल ने किया कमाल

नेपाल की टीम सस्ते में पवेलियन लौटने वाली थी लेकिन अंत में तीन बल्लेबाजों ने टीम को 200 के पार पहुंचा दिया. गुलशान झा ने 23, दीपेंद्र सिंह ने 29 रनों की पारी खेली, लेकिन सोमपाल कामी ने जो किया वो टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ. सोमपाल हालांकि अर्धशतक बनाने से चूक गए. उन्होंने 56 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से 48 रनों की पारी खेली.भारत के लिए सिराज और जडेजा ने सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट लिए. शमी, पंड्या और ठाकुर के हिस्से एक-एक सफलता आई.

About News Desk (P)

Check Also

नहीं थम रही मणिपुर में हिंसा की आग; कुकी उग्रवादियों के हमले में सीआरपीएफ के दो जवानों की जान गई

नारानसेना:  मणिपुर में जारी हिंसा अभी थमती नहीं दिख रही है। लोकसभा चुनाव के एक ...