Breaking News

पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत, दुनिया का सिरमौर बनेगा – केशव प्रसाद मौर्य

• उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने महाराष्ट्र के पुणे में आयोजित लाभार्थी सम्मेलन को किया सम्बोधित।

अयोध्या व प्रयागराज (कुंभ)में आने के लिए उप मुख्यमंत्री ने महाराष्ट्रवासियो को दिया न्यौता।

लखनऊ। प्रधानमन्त्री मोदी के नेतृत्व में सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के 9वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित महाजनसंपर्क अभियान के तहत उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने महाराष्ट्र के पुणे में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में प्रतिभाग करते हुये केन्द्र सरकार की नीतियों, कार्यक्रमो व उत्कृष्ट,उल्लेखनीय व ऐतिहासिक उपलब्धियों पर विस्तार से प्रकाश डाला।

पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया का सिरमौर बनेगा : केशव प्रसाद मौर्य

पुणे में आयोजित लाभार्थी सम्मेलन में उप मुख्यमंत्री श्री मौर्य ने कहा कि प्रधानमन्त्री जी ने गरीबी को बहुत नजदीक से देखा है, इसलिए वह गरीबों का दर्द जानते हैं,और प्रधानमंत्री बनते ही उन्होंने देश में गरीबों के कल्याण के लिए अनेकानेक योजनाएं चलाई।

उन्होंने कहा कि प्रधानमन्त्री जी ने उत्तर प्रदेश के बलिया से उज्जवला योजना की शुरुआत करके गरीबों को गैस के नि: शुल्क कनेक्शन दिलाये। प्रधानमंत्री जी के आह्वान पर देश में 12करोड़ से अधिक शौचालय बनवायें गये। सौभाग्य योजना में बिजली के कनेक्शन नि:शुल्क दिये गये।बिना किसी भेदभाव के जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल से जल उपलब्ध कराने की योजना चलाई जा रही है।

👉राज्य ग्राम्य विकास संस्थान द्वारा आयोजित कार्यशाला में बताया आपदा प्रबंधन के गुर

80 करोड़ लोगों को मुफ्त में राशन उपलब्ध कराया जा रहा है मोदी जी के कारण दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। लाभार्थी सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए श्री मौर्य ने कहा कि “विश्वास करो तुम मोदी पर वह नये भारत के निर्माता हैं, ऐसा नेता इस धरती पर एक ही बार आता है”।

जोड़ा कि मोदी जी के नेतृत्व में भारत दुनिया की 5वीं अर्थव्यवस्था बन गया है, जल्द ही हम टाप-3की अर्थव्यवस्था बनेगे और आगे चलकर भारत दुनिया का सिरमौर बनेगा।कहा कि मोदी जी ने कड़े और बड़े फैसले लेकर साबित कर दिया कि भारत दुनिया का नेतृत्व करने की क्षमता रखता है।

पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया का सिरमौर बनेगा : केशव प्रसाद मौर्य

मोदी जी के नेतृत्व में भारत के वैज्ञानिकों ने कड़ी मेहनत करके कोरोना की वैक्सीन बनाई, जिसे न केवल देश में ही लगाया गया, बल्कि दुनिया के तमाम देशों को वैक्सीन की आपूर्ति भी भारत ने किया। कहा मोदी जी के लिए पूरा देश उनका परिवार है, और अपने देशवासियों के लिए वह 18घन्टे काम करते हैं, उन्होंने एक दिन की भी कभी अवकाश नहीं लिया। कहा कि भ्रष्टाचार पर चोट करके, गरीबों का कल्याण करने के दृढ़ निश्चय के कारण गरीबों का कल्याण हो रहा है।

👉सदनों में हंगामा सार्थक चर्चा का विकल्प नहीं हो सकता, हंगामा से कोई भी समाधान नहीं निकलता : सुरेश कुमार खन्ना

उन्होंने कहा कि अयोध्या में रामलला का भव्य मन्दिर बन रहा है, महाराष्ट्रवासियो को न्योता देते हुए कहा कि कि वह 2024मे अयोध्य में भगवान श्रीराम के दर्शन करने आयें।काशी विश्वनाथ व मथुरा में बांके बिहारी जी के दर्शन करें और 2025मे प्रयागराज में आयोजित होने वाले भव्य व दिव्य कुम्भ में संगम स्नान करें।

पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया का सिरमौर बनेगा : केशव प्रसाद मौर्य

लाभार्थी सम्मेलन में उन्होंने गरीबों के लिए संचालित विभिन्न योजनाओं की चर्चा करते हुए महिला सशक्तिकरण के लिए सरकार द्वारा लिये गये फैसलों की जानकारी दी। विभिन्न योजनाओं के माध्यम से सम्मानजनक जीवन जी रहे लाभार्थियों से संवाद किया और उनसे सर्व कल्याणकारी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने की अपील की।

👉परिवहन मंत्री के निर्देश पर प्रदेश में संचालित बस स्टेशनों का हो रहा कायाकल्प

महाराष्ट्र में एक प्रतिष्ठित हिन्दी दैनिक समाचार पत्र के कार्यालय में जाकर संवाददाताओं से भेंट की और मोदी जी के नेतृत्व में भारत की समृद्धिशाली योजनाओं व महाराष्ट्र के सामाजिक व राजनीतिक पृष्ठभूमि से जुड़े विभिन्न पहलुओं व विषयों पर विचार साझा किए। इससे पूर्व उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पुणे में गणपति मन्दिर में पूजा अर्चना कर देश व प्रदेशवासियों के कल्याण के लिए प्रार्थना की।

About Samar Saleel

Check Also

बहू को स्टेशन से लेने जा रहा था परिवार, अनियंत्रित स्कॉर्पियों डिवाइडर से टकराई; पांच लोग घायल

आजमगढ़:  आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कैथीशंकरपुर स्थित ओवरब्रिज पर मंगलवार को अनियंत्रित ...