Breaking News

पेयजल परियोजना सुसरौली का जलशक्ति मंत्री ने किया निरीक्षण

• 10 कृषकों को उथले नलकूपों के स्वीकृति पत्र का किया वितरण

• समय से कार्य पूर्ण कराये जाने के दिये निर्देश

• परियोजना परिसर में किया पौधरोपण

बहराइच। जल जीवन मिशन अन्तर्गत विकास खण्ड चित्तौरा जनपद बहराइच के ग्राम सुसरौली में 218.26 लाख रूपये की लागत से निर्माणाधीन पेयजल परियोजना का मंत्री, जल शक्ति विभाग (सिंचाई एवं जल संसाधन, बाढ़ नियंत्रण, परती भूमि विकास, लघु सिंचाई, नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग) स्वतन्त्र देव सिंह ने निरीक्षण कर परियोजना की प्रगति, मानक, गुणवत्ता, गृह जल संयोजन इत्यादि का जायजा लेते हुए अधिशाषी अभियन्ता जल निगम व कार्यदायी संस्था पीएनसी को निर्देश दिये कि परियोजना को निर्धारित मानक व गुणवत्ता के साथ समय से पूर्ण कर लक्ष्य के अनुसार शत प्रतिशत गृह संयोजन की कार्यवाही सुनिश्चित कराये ताकि ग्राम वासियों को परियोजना का लाभ प्राप्त होने लगे।

पेयजल परियोजना सुसरौली का जलशक्ति मंत्री ने किया निरीक्षण

पेयजल परियोजना के निरीक्षण के दौरान अधि.अभि. जल निगम राकेश कुमार ने बताया कि परियोजना में 309 गृह संयोजन के सापेक्ष 258 गृह संयोजन का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। सभी संयोजनों की आनलाइन फीडिंग का कार्य भी कर लिया गया है तथा अवशेष गृह संयोजन का कार्य भी यथाशीघ्र पूर्ण कर लिया जायेगा।

👉पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत, दुनिया का सिरमौर बनेगा – केशव प्रसाद मौर्य

पेयजल परियोजना स्थल पर आयोजित चौपाल के दौरान मंत्री श्री सिंह ने ग्राम सुसरौली के 10 सीमान्त कृषकों को मुख्यमंत्री लघु सिंचाई योजना अन्तर्गत उथले नलकूपों के स्वीकृति प्रमाण-पत्र का वितरण किया। इसके उपरान्त श्री सिंह ने पम्प आपरेटर, इलेक्ट्रीशन, राज मिस्त्री, प्लम्बर,मोटर मैकेनिक तथा अन्य कर्मचारियों से विभागीय प्रशिक्षण के सम्बन्ध में फीड बैक भी प्राप्त किया।

पेयजल परियोजना सुसरौली का जलशक्ति मंत्री ने किया निरीक्षण

चौपाल के दौरान मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव, ऊंच-नीच, जात-पात के सभी लोगों को दिया जा रहा है।उन्होंने लोगों से आहवान किया कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ प्राप्त कर अपने जीवन स्तर में सुधार लाएं।

👉सदनों में हंगामा सार्थक चर्चा का विकल्प नहीं हो सकता, हंगामा से कोई भी समाधान नहीं निकलता : सुरेश कुमार खन्ना

श्री सिंह ने ग्रामवासियों को स्वच्छता अपनाने बल देते हुए कहा कि स्वच्छता से ही समृद्धि व स्वास्थ्य का मार्ग प्रशस्त होता है। चौपाल के उपरान्त मंत्री ने परियोजना परिसर में पौधरोपण किया तथा ग्राम में स्थापित सरकारी नलकूप की क्रियाशीलता का जायज़ा लिया। निरीक्षण के दौरान नलकूप चलता हुआ पाया गया।

पेयजल परियोजना सुसरौली का जलशक्ति मंत्री ने किया निरीक्षण

इस अवसर पर सांसद बहराइच अक्षयवर लाल गोंड, अन्य जनप्रतिनिधिगण तथा एसडीएम सुभाष सिंह, सीओ राजीव सिसोदिया सहित सिचाई, जल निगम व अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...