Breaking News

Ind Vs Eng: अहमदाबाद में बढ़त हासिल करने उतरेगी टीम इंडिया, Rohit Sharma की हो सकती है टीम में वापसी

इंग्लैंड को दूसरे टी20 में पराजित करने के बाद कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया मंगलवार को यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले तीसरे टी20 मुकाबले में बढ़त लेने उतरेगी. भारत को पहले टी20 मुकाबले में आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन उसने इंग्लैंड को रविवार को दूसरे मैच में सात विकेट से हराया था. इस मैच से डेब्यू करने वाले ईशान किशन भारत की जीत में चमके थे. ईशान ने 32 गेंदों पर 56 रन बनाए थे और उन्हें इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था.

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के अनुसार, तीसरे मैच में पिच स्पिन गेंदबाजों की मददगार हो सकती है. भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को खासा परेशान किया था और इंग्लिश टीम की ओर से सिर्फ जैसन रॉय ने ही कुछ बेहतर प्रदर्शन कर 35 गेंदों पर 46 रन बनाए थे.

अगर पिच स्पिनरों के मददगार होती है तो भारतीय टीम में अक्षर पटेल के शामिल होने की उम्मीदें बढ़ जाएंगी. लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में बेहतर प्रदर्शन किया था लेकिन पहले टी20 मैच में रन लुटाने के बाद उन्हें दूसरे टी20 से बाहर रखा गया था.

इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की वापसी हो सकती है जिन्हें पहले दो टी20 से आराम दिया गया था. फॉर्म में नहीं चल रहे लोकेश राहुल की जगह रोहित को अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है और वह मुंबई इंडियंस के उनके साथ खिलाड़ी ईशान के साथ ओपनिंग करने उतर सकते हैं.

इंग्लैंड के लिए मार्क वुड की चोट चिंता का विषय है जिन्होंने पहले टी20 में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन चोट के कारण दूसरे मैच से बाहर रहे थे. वुड का तीसरे टी20 में भी खेलना संदिग्ध है. मोर्गन की टीम में इस मुकाबले के लिए मोइन अली को जगह दी जा सकती है.

मोइन का शामिल होना भी पिच पर निर्भर करता है. मैच में ओस एक बड़ा फैक्टर साबित हो सकता है और ऐसे में लक्ष्य का पीछा करना आसान होगा लेकिन मोर्गन ने कहा था कि पिछले मैच में ओस नहीं थी.

इस मुकाबले के लिए टीमें इस प्रकार हैं :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पटेल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरूण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर.

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा अर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), सैम बिलिंग्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम करेन, टॉम करेन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंग्स्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जैसन रॉय, बेन स्टोक्स, रिस टोपले और मार्क वुड.

About Ankit Singh

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...