Breaking News

Recovery कर बंद हुआ शेयर बाजार

गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार निचले स्तरों से Recovery रिकवरी कर बंद हुआ है। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 25 अंक की गिरावट के साथ 33819 के स्तर पर और निफ्टी 14.75 अंक की कमजोरी के साथ 10382 के स्तर पर कारोबार कर बंद हुआ है। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर मिडकैप इंडेक्स 0.51 फीसद और स्मॉलकैप 0.48 फीसद की कमजोरी के साथ कारोबार कर बंद हुआ है।

Recovery करने वाले शेयर्स

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो Recovery करने वाले बैंक, आईटी, मेटल और रियल्टी के शेयर्स के बढ़त के साथ कारोबार कर बंद हुए हैं। वहीं ऑटो (0.86 फीसद), फाइनेंशियल सर्विस (0.08 फीसद), एफएमसीजी (0.42 फीसद) और मेटल (0.20 फीसद) की कमजोरी के साथ कारोबार कर बंद हुए हैं।

गिरावट के साथ कारोबार
निफ्टी में शुमार दिग्गज शेयर्स की बात करें तो 16 हरे निशान में और 34 गिरावट के साथ कारोबार कर बंद हुए हैं। सबसे ज्यादा तेजी सनफार्मा, ऑरोफार्मा, अदानीपोर्ट्स, इंडसइंड बैंक और एमएंडएम के शेयर्स में हुई है। वहीं गिरावट ओएनजीसी, आइशर मोटर्स, डॉ रेड्डी, मारुति और पावर ग्रिड के शेयर्स में हुई है। सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आईटी शेयर्स को छोड़ सभी सूचकांक लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। सबसे ज्यादा बिकवाली बैंकिंग शेयर्स में देखने को मिल रही है। बैंक (0.41 फीसद), ऑटो (0.76 फीसद), फाइनेंशियल सर्विस (0.34 फीसद), एफएमसीजी (0.05 फीसद), मेटल (0.74 फीसद), फार्मा (0.10 फीसद) और रियल्टी (0.46 फीसद) की गिरावट देखने को मिल रही है।

About Samar Saleel

Check Also

‘किसानों से जुड़े मुद्दों पर सरकार गंभीरता से काम कर रही’, वित्त मंत्री बोलीं- बातचीत जारी

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को किसान संगठनों और सरकार के बीच जारी ...