Breaking News

अब विदेशों में Corona Vaccine नहीं भेजेगा भारत, बढ़ते मामलों के बीच भारत में वैक्सीनेशन तेज करेगी सरकार

देशभर में अचानक से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने से सरकार की चिंता भी बढ़ गई है। जिसके चलते भारत से निर्यात हो रही कोरोना वैक्सीन को रोका गया है। फिलहाल देशभर में पांच करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है।

coronavirus vaccination

वहीं कोरोना संक्रमण के अचानक से बढ़ने के कारण भारत आगामी कुछ महीनों तक कोविड-19 वैक्सीन के निर्यात को संभवत: विस्तार नहीं देगा। कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के मद्देनजर उसका ध्यान घरेलू मांग को पूरा करने पर केंद्रित हो गया है।

इस घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि भारत विभिन्न देशों से की जा चुकी मौजूदा प्रतिबद्धताएं पूरी करेगा, लेकिन घरेलू मांग पूरा करने के लिए आगामी कुछ महीनों के लिए निर्यात नहीं बढ़ाएगा। उन्होंने बताया कि दो-तीन महीनों बाद हालात की समीक्षा की जाएगी। भारत ने विदेशों में टीके की आपूर्ति करना 20 जनवरी से शुरू किया था। भारत अब तक करीब 80 देशों में टीके की छह करोड़ चार लाख खुराक भिजवा चुका है।

Coronavirus vaccine

बता दें कि 16 जनवरी से देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत हुई थी जिसके बाद से अभी तक 5 करोड़ 8 लाख 41 हजार 286 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। वहीं देशभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा एक बार फिर से बढ़ते हुए तीन लाख के पार पहुंच गया है। वर्तमान में 3 लाख 68 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमितों का इलाज किया जा रहा है। वहीं देशभर में 1 करोड़ 17 लाख 87 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित सामने आए हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

ईरान की वायु-रक्षा प्रणाली ने मार गिराईं इस्राइली मिसाइलें? ड्रोंस भी किए तबाह; 10 बिंदुओं में जानें

बीते दिनों ईरान ने इस्राइल पर मिसाइलों और ड्रोंस से हमला किया था। अब खबर ...