Breaking News

एशियाई गेम्स की टेस्ट मुकाबले में India ने जीते पांच गोल्ड मेडल

एशियाई गेम्स की टेस्ट स्पर्धा में  India भारत के मुक्केबाजों ने गुरुवार को पांच स्वर्ण, एक रजत और चार कांस्य पदक जीते। इंडिया ओपन के स्वर्ण पदकधारी मनीष कौशिक (60 किग्रा) ने लगातार दूसरी बार पहला स्थान हासिल किया। उन्होंने पिछले साल राष्ट्रीय खिताब जीतने के बाद अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा।

महिलाओं के ड्रॉ में India की

पवित्रा (60 किग्रा) महिलाओं के ड्रॉ में भारत की एकमात्र स्वर्ण पदकधारी मुक्केबाज रहीं। तीन बार के किंग्स कप स्वर्ण पदक विजेता के श्याम कुमार (49 किग्रा), शेख सलमान अनवर (52 किग्रा) और आशीष (64 किग्रा) ने भी मनीष के साथ पीला तमगा हासिल किया।
पवित्रा ने भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने की शुरुआत की। उन्होंने थाईलैंड की निलावन तेचास्यूप को 5-0 से शिकस्त देकर पहला स्थान हासिल किया। के. श्याम कुमार ने मारियो ब्लासियूस काली को 4-1 से मात देकर शीर्ष स्थान हासिल किया।

सलमान अनवर ने फिलीपींस के रोजेन को 

सलमान अनवर ने फिलीपींस के रोजेन लादोन को 5-0 से मात दी जबकि मनीष ने जापान के रेंतारो किमुरा को हराकर अपने-अपने वर्गो का स्वर्ण जीता। आशीष ने स्थानीय प्रबल दावेदार सुगर रे ओकाना को एकतरफा मुकाबले में पस्त कर पहला स्थान हासिल किया।
हालांकि शशि चोपड़ा (57 किग्रा) को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। पिछले महीने इंडिया ओपन की कांस्य पदकधारी शशि थाईलैंड की रतचादापोर्न साओतो से हारकर दूसरे स्थान पर रहीं।

About Samar Saleel

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...