Breaking News

राजनयिक पद के लिए नामित भारतीय अमेरिकी रिचर्ड

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) ने शुक्रवार को भारतीय अमेरिकी रिचर्ड आर वर्मा (Indian American Richard R Verma) को अमेरिकी विदेश विभाग में एक शीर्ष राजनयिक पद के लिए नामित किया है। व्हाइट हाउस की एक विज्ञप्ति के अनुसार, बाइडेन ने वर्मा को प्रबंधन और संसाधन राज्य के उप सचिव के रूप में नामित करने की अपनी मंशा की घोषणा की।

वर्मा मास्टरकार्ड में मुख्य कानूनी अधिकारी और वैश्विक सार्वजनिक नीति के प्रमुख हैं। वह ओबामा प्रशासन के दौरान भारत में संयुक्त राज्य अमेरिका के राजदूत और विधायी मामलों के राज्य के सहायक सचिव थे।

इससे पहले अपने करियर में वे संयुक्त राज्य अमेरिका के सीनेटर हैरी रीड (डी-एनवी) के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार थे। उसी समय वे डेमोक्रेटिक व्हिप, अल्पसंख्यक नेता और संयुक्त राज्य अमेरिका की सीनेट के तत्कालीन बहुमत के नेता थे।

इतिहास की सबसे बड़ी बोली मिनी ऑक्शन ने उड़ाई रातों की नींद करोड़ों में बिका ये खिलाड़ी

वर्मा ने द एशिया ग्रुप के वाइस चेयरमैन, स्टेप्टो एंड जॉनसन एलएलपी में पार्टनर और सीनियर काउंसलर और अलब्राइट स्टोनब्रिज ग्रुप में सीनियर काउंसलर के रूप में काम किया है। वे संयुक्त राज्य वायु सेना के एक अनुभवी हैं जहां उन्होंने जज एडवोकेट के रूप में सक्रिय ड्यूटी पर काम किया।

उन्होंने कई पुरस्कार प्राप्त किए, जिनमें राज्य विभाग से विशिष्ट सेवा पदक, काउंसिल ऑन फॉरेन रिलेशंस से अंतर्राष्ट्रीय मामलों की फैलोशिप और संयुक्त राज्य वायु सेना से मेधावी सेवा पदक शामिल हैं। उन्हें राष्ट्रपति के खुफिया सलाहकार बोर्ड में नियुक्त किया गया था और वे सामूहिक विनाश और आतंकवाद आयोग के हथियारों के पूर्व सदस्य हैं। वे द फोर्ड फाउंडेशन के एक ट्रस्टी के रूप में काम करते हैं और कई अन्य बोर्डों में हैं, जिसमें नेशनल एंडोमेंट फॉर डेमोक्रेसी और लेहाई यूनिवर्सिटी शामिल है।

About News Room lko

Check Also

भारतवंशी लड़की की मौत के मामले में परिवार ने पुलिस पर लगाए कुप्रबंधन के आरोप, कहा- हम चुप नहीं बैठेंगे

ब्रिटेन में हुई भारतीय मूल की एक नाबालिग लड़की की हत्या के मामले में नई-नई ...