Breaking News

भारतीय टीम का तेज रफ्तार गेंदबाज कर रहा डेब्यू, न्यूजीलैंड ने लिया ये फैसला

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज का पहला मैच आज ऑकलैंड में खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने गेंदबाजी का फैसला किया है। वहीं भारतीय टीम की बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है और दोनों ही ओपनर्स शिखर धवन और #शुभमन गिल अर्धशतक जड़ने के बाद आउट हो गए हैं। इस मैच में भारतीय टीम की तरफ से तेज रफ्तार गेंदबाज उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह डेब्यू कर रहे हैं।

टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। टीम के दोनों ही ओपनरों ने शतकीय साझेदारी की। वहीं शुभमन गिल और शिखर धवन ने अर्धशतक भी पूरा किया। न्यूजीलैंड के गेंदबाज दोनों के सामने पस्त नजर आ रहे थे लेकिन 24वें ओवर में लौकी फरग्यूसन ने शुभमन गिल को आउट कर दिया वहीं बाद में टीम साउदी ने भी धवन को चकमा देकर आउट कर दिया।

इस मैच में कप्तानी कर रहे शिखर धवन ने आते ही बल्ले से आग बरसाना शुरू कर दी। उन्होंने पहले ही ओवर में न्यूजीलैंड के धाकड़ गेंदबाज टीम साउदी को गुड लैंथ गेंद पर आगे झुककर स्कवेयर ड्राइव खेल दी और गेंद पर बाउंड्री लाइन के पार ले गए। वहीं इस पारी में उन्होंने 73 रन बनाए जिसमें 13 चौके शामिल थे। बता दें कि शिखर धवन का जन्मदिन भी करीब है। उनका बर्थडे 5 दिसंबर 2022 को है और इस सीरीज को जीतकर वे अपने आप को एक बेहतरीन तोहफा देना चाहेंगे।

भारत ने प्लेइंग XI में संजू #सैमसन को भी शामिल किया है। टी20 सीरीज के दौरान उमरान और संजू दोनों को ही एक भी मैच नहीं मिल पाया था। वहीं अर्शदीप सिंह ने टी20 इंटरनेशनल में अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है और ऐसे में उनका वनडे डेब्यू लगभग पहले से तय लग रहा था।

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

About News Room lko

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...