Breaking News

जारी हुआ भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का शेड्यूल, एडिलेड में खेला जाएगा डे-नाइट टेस्ट

बीसीसीआई (BCCI) के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम के ऐलान के बाद, भारत के इस दौरे का शेड्यूल भी जारी हो गया है. शेड्यूल के मुताबिक भारत (India) एडिलेड (Adelaide) में डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगा. भारत (India) को इस दौरे पर चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 खेलने हैं. दौरे की शुरुआत वनडे मुकाबलों से होगी. 27, 29 और दो दिसंबर को तीनों वनडे खेले जाएंगे. वहीं दिसंबर चार, छह और आठ को तीनों टी20 मैच खेले जाएंगे. पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से शुरू होगा. वहीं मेलबर्न में दोनों टीमें बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेलेंगी.

शेड्यूल जारी करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ ने कहा, ‘तीनों फॉर्मेट में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कड़ी प्रतिद्वंदीता रही है. हम विराट कोहली और उनकी टीम का इन गर्मियों में ऑस्ट्रेलिया में स्वागत करते हैं. हमने बीसीसीआई के साथ मिलकर पिछले कुछ महीनों में इस दौरे को सफल बनाने के लिए काफी काम किया है. हमें बीसीसीआई के आभारी हैं. खिलाड़ियों की सुरक्षा हमारे से लिए सबसे पहले जिसके लिए और सरकार के साथ मिलका काम कर रहे हैं और इनके प्रोटोकॉल और नियमों के मुताबिक ही शेड्यूल जारी किया है. ‘

टेस्ट सीरीज के बाद इंडिया ए टीम भी ऑस्ट्रेसिया का दौरा करेगी. इस दौरान दोनों टीमों के बीच 11 से 13 दिसंबर के बीच डे-नाइट टेस्ट मैच सिडनी में खेला जाएगा. दौरे के लिए बीसीसीआई ने सोमवार को टीम का ऐलान किया था. टीम में चुने गए जो कोच और खिलाड़ी यूएई में नहीं है वह जल्द ही वहां पहुचेंगे, जहां से पूरी टीम 10 नवंबर को आईपीएल खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ चार्ट्ड प्लेन से सिडनी पहुंचेगी.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया शेड्यूल

पहला वनडे – 27 नवंबर – सिडनी

दूसरा वनडे – 29 नवंबर – सिडनी

तीसरा वनडे -02 दिसंबर – कैनबरा

पहला टी20 – 04 दिसंबर – कैनबरा

दूसरा टी20 – 06 दिसंबर – सिडनी

तीसरा टी20 – 08 दिसंबर – सिडनी

पहला टेस्ट मैच – 17 दिसंबर से 21 दिसंबर – एडिलेड

दूसर टेस्ट मैच – 26 दिसंबर से 30 दिसंबर – मेलबर्न

तीसरा टेस्ट मैच – 07 जनवरी से 11 जनवरी – सिडनी

चौथा टेस्ट मैच – 15 जनवरी से 19 जनवरी – ब्रिसबेन

About Aditya Jaiswal

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...