Breaking News

एंड्रॉयड यूजर्स को मिलेगा एयरटेल के 5G नेटवर्क का फायदा, इन 8 शहरों में शुरू हो गई सर्विस

भारत में 5G सेवाएं आधिकारिक रूप से लॉन्च कर दी गई हैं और भारती एयरटेल के यूजर्स को देश के आठ शहरों में इनका फायदा मिलने लगा है। ढेरों यूजर्स को उनके स्मार्टफोन्स में 5G सिग्नल्स मिलने लगे हैं और स्क्रीन पर सबसे ऊपर 5G लिखा नजर आ रहा है।भारत में सबसे पहले 5G लॉन्च करने वाली पहली कंपनी Airtel है। Airtel की 5जी सर्विस दिल्ली, कोलकाता, वाराणसी और मुंबई जैसे 8 शहरों में शुरू हो गई है।

Airtel की ओर से यह भी कहा गया है कि 5जी नेटवर्क के लिए वह किसी स्मार्टफोन यूजर्स ओवर दी टॉप (OTA) अपडेट जारी नहीं करने वाला है। इसके लिए मोबाइल निर्माता कंपनियों की ओर से सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किया जाएगा।

नए अपडेट के बाद जल्द ही iPhone 12 और इसके बाद के आईफोन मॉडल को 5G नेटवर्क का सिग्नल मिलने लगेगा।एयरटेल यूजर्स को जिन आठ शहरों में आज से 5G सेवाएं मिलना शुरू हो गई हैं, उनमें दिल्ली, वाराणसी, मुंबई, बेंगलुरु, सिलीगुड़ी, कोलकाता, चेन्नई और हैदराबाद शामिल हैं।

अगर आप ऊपर बताए गए शहरों में से किसी में रहते हैं तो अपने 5G स्मार्टफोन्स की सेटिंग्स में जाएं और नीचे बताए गए स्टेप्स फॉलो करें :-

  1. सेटिंग्स में आपको ‘Mobile Networks’ या फिर ‘SIM Cards & Mobile Networks’ विकल्प पर टैप करना होगा।
  2. अब ‘Network Mode’ या फिर ‘Preferred Network Type’ में जाने के बाद आपको 5G नेटवर्क टाइप चुनना होगा।
  3. 5G डिवाइसेज में 5G (Auto) विकल्प चुनने के बाद डिवाइस 5G सिग्नल्स सर्च करेगा और यह नेटवर्क उपलब्ध होने पर स्क्रीन पर 5G दिखने लगेगा।

About News Room lko

Check Also

टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों पर यहाँ बम्पर भर्ती जल्द करे आवेदन, लास्ट डेट 26 दिसंबर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें केन्द्रीय विद्यालय संगठन ने विभिन्न टीचिंग और नॉन ...