Breaking News

इंदौर: अस्पताल की बड़ी लापरवाही, नर्सरी में भर्ती नवजात का पैर कुतर गए चूहे

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में अब कोरोना संकट कम होने लगा है लेकिन यहाँ से हर दिन अस्पताल की लापरवाही की खबरें आ रहीं हैं। अब जो खबर आई है वह चौकाने वाली है। जी दरअसल यह मामला मध्यप्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल महाराजा यशवंतराव (एमवाय) का है। यहाँ कुछ ऐसी लापरवाही की गई है कि सुनकर आपका कलेजा फट जाएगा।

जी दरअसल यहाँ नर्सरी में भर्ती एक नवजात का पैर चूहे कतर गए। जी हाँ, मिली जानकारी के मुताबिक एमवाय अस्पताल में पहली मंजिल पर नर्सरी में भर्ती एक नवजात के पैर का अंगूठा और एड़ी को चूहों ने कुतर दिया। ऐसा होने से नवजात की जान संकट में पड़ गई है। जैसे ही इस बारे में परिजनों को जानकारी मिली वैसे ही उन्होंने हंगामा मचाना शुरू कर दिया।

क्या है मामला- जी दरअसल किशन की पत्नी प्रियंका ने एक बच्चे को जन्म दिया, बच्चा प्री-मैच्योर था। ऐसे में बच्चे का वजन करीब 1.4 किलो है, जिस वजह से उसे देखरेख के लिए नर्सरी में वार्मर पर रखा गया था। यहाँ केवल बच्चे की मां को जाने की अनुमति मिलती है। जब बच्चे की मां प्रियंका उसे दूध पिलाने गई तो यह मामला निकलकर सामने आया। उसी के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया और फिर धीरे-धीरे पूरी बात का खुलासा हुआ। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए डीन डॉ. संजय दीक्षित और एमवाय अधीक्षक डॉ. पीएस ठाकुर मौके पर पहुंचे, और उन्होंने मामले की जानकारी ली। उसके बाद उन्होंने परिजनों को समझाइश दी।

अंत में अस्पताल प्रबंधन द्वारा प्लास्टिक सर्जन से इस मामले में राय लिए जाने पर सहमति हुई। खबरों के अनुसार एमवाय अस्पताल के अधीक्षक डॉ. ने मामले की जांच के लिए कमेटी बनाई है, जांच की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

उद्धव ठाकरे का कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गुट से हाथ मिलाना है उनका आत्मघाती कदम- डॉ दिनेश शर्मा

• पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के कारण भाजपा कार्यकर्ता कहा जाता है सुपर वारियर ...