Breaking News

भारतीय मार्केट में कब्जा करने की तैयारी में Infinix, कंपनी जल्द लॉन्च करेगी 5G फोन और स्मार्ट टीवी

हांगकांग स्थित स्मार्टफोन निर्माता Infinix भारत में अपने पैर जमाने की तरफ आगे बढ़ रही है. ये उन ब्रांड में से एक है जो भारत जैसे बाजारों पर अधिक जोर देता है. एंट्री-लेवल और बजट स्मार्टफोन्स पेश करने के अलावा ये कंपनी भारत में 5G डिवाइस पेश करने की तैयारी कर रही है.

Infinix के CEO अनीश कपूर ने गिजबॉट को बताया कि जून के बाद इनफिनिक्स के दो 5G स्मार्टफोन भारत में आ रहे हैं. अनीश कपूर का कहना है कि Infinix जून के बाद भारत में दो 5G स्मार्टफोन लाने की योजना बना रहा है. उन्होंने ने ये भी कहा है कि ये डिवाइस मीडियाटेक चिपसेट पर ऑपरेट होंगे. जाहिर Infinix ताइवान की दिग्गज कंपनी ट्रांजिशन होल्डिंग्स के साथ लंबे समय से पार्टनरशिप में है. इस भागीदारी में कंपनी ने गेमिंग-फोकस्ड Infinix Zero 8 और 8i और हाल के बजट स्मार्टफोन पेश किए हैं.

फिलहाल अनीश ने नए डिवाइस में इस्तेमाल किए जाने वाले चिपसेट के नाम की पुष्टि नहीं की है लेकिन इसकी उम्मीद है कि ये डाइमेंसिटी 800U चिपसेट हो सकता है. अनीश कुमार ने ये भी कहा कि ये स्मार्टफोन डिवाइस 15,000 रुपए के बजट में लॉन्च होंगे. डाइमेंसिटी 800U चिपसेट भी इसी सेगमेंट के लिए पेश किया जा रहा है.

बता दें इनफिनिक्स की प्लानिंग भारत में सिर्फ 5जी स्मार्टफोन तक ही सीमित नहीं है बल्कि कंपनी अब स्मार्ट टीवी सेगमेंट में भी अपना नाम बनाना चाहती है. Infinix को स्मार्ट टीवी सेगमेंट (40, 55 इंच के टीवी ) लॉन्च करने वाली है. इतना ही नहीं कंपनी हॉट सीरीज में 4-5 डिवाइस भी पेश करने को तैयार है. इसमें से, अगर ये पूछा जाए कि किसका लॉन्च करीब है, तो कंपनी पहले ही 19 अप्रैल को लॉन्च इवेंट तय कर चुकी है और इस दौरान भारत में Infinix Hot 10 Play स्मार्टफोन को लॉन्च किया जाना है. इससे साफ जाहिर होता है 2021 में कंपनी भारतीय बाजार में बड़े ही शानदार तरीके से अपनी पहचान बनाएगी.

Infinix Hot 10 Play में क्या होगा खास

सामने आई जानकारी के मुताबिक इस फोन को 10,000 रुपये के अंदर लॉन्च किया जाएगा. फोन में रियर पर एक रेक्टैंगुलर कैमरा मॉड्यूल में डुअल-कैमरा सेटअप दिया गया है. इसमें एक कैपेसिटिव फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है. ये डिवाइस दो स्टोरेज ऑप्शन 2GB / 4GB RAM और 32GB / 64GB के साथ आता है, इसके अलावा स्टोरेज को माइक्रो-एसडी के जरिए बढ़ाया जा सकता है. डिवाइस को ओस-ड्रॉप नॉच डिस्प्ले और 6.82-इंच HD + IPS LCD पैनल मिलता है जिसका रिजॉल्यूशन 720×1640 पिक्सल है. इसे Mediatek के हेलियो जी 35 एसओसी पर चलाया जाता है जो कि 2.3Ghz पर देखा गया एक ऑक्टा-कोर चिपसेट है.

About Ankit Singh

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...