Breaking News

पाकिस्तान में रोज बढ़ रही महंगाई , भुखमरी की तरफ बढ़ रहा देश

पाकिस्तान में महंगाई हर दिन एक नया रिकॉर्ड बना रही है. यहां के लोगों को घर का खर्च चलाना मुश्किल हो चुका है. यूं कहें तो पाकिस्तान भुखमरी की तरफ बढ़ चला है. इसी बीच यहां एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है, जो इन दिनों चर्चा में है.

सिंध के नवाबशाह जिले में एक दूल्हा और दुल्हन ने महंगाई के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया. विरोध जताने के लिए उन्होंने अनोखा तरीका अपनाया. शादी के बाद घर जाते समय उन्होंने बढ़ती महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया.

दरअसल पाकिस्तान में हाल ही में केंद्रीय वित्त मंत्री इसहाक डार ने जीएसटी की दर को 17 से 18 प्रतिशत कर दिया जबकि लग्ज़री सामान पर जीएसटी की दर को 17 से बढ़ाकर 25 प्रतिशत कर दिया है. इसके अलावा इनकम टैक्स की कैटेगरी में शादी और दूसरे उत्सवों पर 10 प्रतिशत के हिसाब से एडवांस टैक्स लगा दिया गया है.

डॉक्टर सहरिश और यासिर की शादी के बाद महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में बाराती ‘आटा महंगा, गैस महंगी, चीनी महंगी, बिजली महंगी’ और ‘हाय-हाय’ के नारे लगाते नजर आ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक डॉक्टर सहरिश ने कहा कि विदाई के बाद उनके पति ने उनसे कहा था कि वह पहले पहले महंगाई के ख़िलाफ़ प्रदर्शन करेंगे फिर घर जाएंगे.

बता दें कि डॉक्टर सहरिश के पति यासिर बरड़ू पहले राजनीतिक कार्यकर्ता रह चुके हैं. फिलहाल वह सरकारी स्कूल में टीचर हैं. उन्होंने बताया कि इस प्रदर्शन की योजना पहले से नहीं थी. शादी के दौरान ध्यान आया कि महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन करना चाहिए. यासिर ने बताया कि विदाई के बाद उन्होंने अपनी दुल्हन सहरिश को प्रदर्शन की बात कही, जिन्होंने इसके लिए रजामंदी जताई.

इसी वजह से लोग अलग-अलग तरीके से अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं. इसी कड़ी में सिंध के नवाबशाह जिले की डॉक्टर सहरिश पीरज़ादा की माता-पिता के घर से विदाई हुई तो वह ससुराल जाने की बजाए शादी का जोड़ा पहने ही अपने दूल्हे यासिर बरड़ू और बारातियों के साथ महंगाई के ख़िलाफ़ सड़क पर बैठ गईं और प्रदर्शन करने लगीं.

About News Room lko

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...