Breaking News

औरैया में हापुड़ से ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड की बुखार के चलते हुई मौत

औरैया। जिले में मंगलवार को पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए हापुड़ से ड्यूटी पर आये एक होमगार्ड की बुखार के चलते मौत हो गई जबकि जांच के 11 अन्य होमगार्ड कोरोना पॉजिटिव निकले हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चुनाव के दौरान थाना अयाना क्षेत्र में ड्यूटी करने आये हापुड़ जिले के अर्जुन नगर पिलखुआ निवासी होमगार्ड एचजी591 संजय कुमार पुत्र देवेंद्र सिंह की बुखार आने के कारण मौत हो गई। उसको कई दिनों से आ बुखार आ रहा था। संजय को 21 अप्रैल को पिलखुआ कंपनी से औरैया जिले में पंचायत चुनाव करवाने के लिये तैनात किया गया था, कंपनी थाना अयाना के क्षेत्र ग्राम जसवंतपुर में पंडित ऋषि महाराज महाविद्यालय में रुकी हुई थी ।

बताया गया कि होमगार्ड संजय कुमार ने जिला कमांडेंट सिद्धार्थ चौधरी से उपचार करवाने के लिए छुट्टी माँगी थी, जिला कमांडेंट ने होमगार्ड को छुट्टी देने से इनकार कर ड्यूटी करने को कह दिया था। बीती रात्रि संजय की हालत खराब होने पर उसके साथी उसे सीएचसी अजीतमल ले गए जहां अस्पताल में चिकित्सक ने भर्ती करने से मना कर दिया और कहा मरीज को सुबह लेकर आएं, सुबह 04 बजे बीओ राजकुमार ने पीआरवी पर सूचना दी कि होमगार्ड संजय कुमार की मृत्यु हो गयी। सूचना पर सीओ अजीतमल प्रदीप कुमार, एसएचओ अयाना नवीन कुमार सिंह व पीआरवी मौके पर पहुँची और शव को कब्जे में लेकर सौ सैया अस्पताल पहुँचाया।

होमगार्ड की मौत के बाद कोविड की जाँच करने लिए स्वास्थ्य कर्मियों की टीम पंडित ऋषि महाराज महाविद्यालय में पहुँची जहां पर अभी तक टीम ने 44 एंटीजन टेस्ट किये जिसमें 11 होमगार्ड पॉजिटिव निकले हैं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Aditya Jaiswal

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...