Breaking News

वर्चुअल संवाद से दिये कोरोना वैक्सीन लगवाने के निर्देश

औरैया। प्रदेश की राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने सोमवार को नगर निकायों में कोविड-19 से बचाव एवं अधिक से अधिक टीकाकरण के लिए प्रभावी उपाय करने का निर्देश दिया है। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना से मानवता को बचाने की लड़ाई है इसमें सभी का सक्रिय सहयोग अपेक्षित है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल आनन्दीवेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार की शाम वर्चुअल माध्यम से प्रदेश के सभी नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायत के अध्यक्ष एवं पार्षदों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने वासन्तिक नवरात्रि एवं रमजान माह की शुभकामनाएं देने के साथ कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करते हुए त्यौहारों को आयोजित करने का सुझाव दिया। उन्होने कहा कि त्यौहारों में भीड़ में जाने से बचे, मास्क का नियमित प्रयोग करें।

राज्यपाल ने कहा कि बचाव एवं रोकथाम का उपाय करने से उत्तर प्रदेश में कोरोना से सबसे कम मृत्यु हुयी है। साथ ही प्रवासी लोगों को जिले में आने पर जाॅच करायी गयी है, संक्रमित पाये जाने पर निःशुल्क इलाज किया गया है। उन्होंने कहा कि यदि हम चाहते है कि हमारा परिवार और हमारे दोस्त कोरोना से सुरक्षित रहें तो स्वयं इसके प्रोटोकाल का पालन करें। राज्यपाल ने अधिक से अधिक कोविड -19 की जाॅच कराने तथा टीका लगवाने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि टीका लगवाना पूरी तरह सुरक्षित हैं और इसके बारे में लोगों का भ्रम दूर करना होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए प्रदेश के सभी कुलपति से उनकी वार्ता हुयी है। जिला प्रशासन उनकी हर तरह से सहायता ले सकता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह कोरोना से मानवता को बचाने की लड़ाई है इसमें सभी का सक्रिय सहयोग अपेक्षित है। इससे बचाव का तरीका आसान है और हम प्रोटोकाल का पालन करके अपना बेहतर बचाव कर सकते है। इसके लिए नगरीय क्षेत्र में निगरानी समितियों को सक्रिय करें। पार्षद, सभासद, स्वयं सेवी संस्था, एनसीसी, एनएसएस जनजागरूकता लाने, लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित कर सकते है। उन्होने निर्देश दिया कि सभी नगर निकायों में दवा एवं सेनिटाइजर का छिड़काव कराया जाय। इससे कोरोना से बचाव के साथ-साथ मच्छरजनित रोगों डेगू, मलेरिया से भी हम लोगों को सुुरक्षित कर सकेंगे।

इस अवसर पर एनआईसी औरैया में नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष गायत्री देवी, नगर पंचायत अध्यक्ष अजीतमल रानी देवी, जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका बलवीर सिंह आदि उपस्थित रहें।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...