Breaking News

अन्तर-विद्यालयी योगा मीट सीएमएस में कल

लखनऊ। अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर अन्तर-विद्यालयी योगा मीट का भव्य आयोजन कल 21 जून (शुक्रवार) को सुबह 5:00 बजे से सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम प्रथम कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में किया जायेगा। इस अवसर पर मुख्य अतिथि लखनऊ की महापौर सुषमा खरकवाल होंगी।

इस योगा मीट में लखनऊ के विभिन्न विद्यालयों के बच्चे योगासनों एवं यौगिक क्रियाओं की विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर अपनी शारीरिक दक्षता का प्रदर्शन करेंगे, साथ ही देश की सांस्कृतिक विरासत को विश्व के कोने-कोने में पहुंचायेंगे।

अन्तर-विद्यालयी योगा मीट सीएमएस में कल

इस अवसर पर सीएमएस संस्थापिका-निदेशिका डा भारती गांघी, सीएमएस प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन एवं सीएमएस राजाजीपुरम कैम्पस की वरिष्ठ प्रधानाचार्या निशा पाण्डेय समेत सीएमएस के विभिन्न कैम्पस की प्रधानाचार्याऐं एवं गणमान्य हस्तियां अपनी उपस्थिति से योग से निरोग का संदेश जन-जन तक प्रचारित-प्रवाहित करेंगे।

अन्तर-विद्यालयी योगा मीट के अन्तर्गत प्रतियोगिताओं का आयोजन बालक एवं बलिकाओं की तीन श्रेणियों में किया जायेगा, जिसमें उप-जूनियर, जूनियर एवं सीनिसर ग्रुप के छात्र विभिन्न यौगिक क्रियाओं में अपने हुनर का प्रदर्शन करेंगे।

योगा मीट की प्रत्येक प्रतिभागी टीम में 5 छात्र सदस्य होंगे, जिन्हें 6 मिनट की समयावधि में 5 यौगिक आसनों का प्रदर्शन करना होगा तथापि विख्यात योग प्रशिक्षक इन प्रतियोगिताओं में निर्णायकों की भूमिका निभायेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर ने गोंडा कचहरी करनैलगंज खंड पर किया 25 केवी एसी, सिंगल फेस तीसरी लाइन का निरीक्षण

लखनऊ। पूर्वाेत्तर रेलवे के प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर संजय सिंहल ने आज गोंडा कचहरी-करनैलगंज खंड ...