Breaking News

इण्टरनेशनल इंग्लिश ओलम्पियाड का गोल्ड मैडल सीएमएस छात्रों ने जीता

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (द्वितीय कैम्पस) के तीन छात्रों अर्णव पाण्डेय, दक्षिता एवं आर्यमा शुक्ला ने इण्टरनेशनल इंग्लिश ओलम्पियाड में गोल्ड मैडल अर्जित कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। यह प्रतियोगिता सिल्वर जोन फाउण्डेशन, नई दिल्ली के तत्वावधान में आयोजित हुई।

सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने इन मेधावी छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की है। इस प्रतिष्ठित अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में मलेशिया, सिंगापुर, यूएई एवं भारत समेत कई देशों केे छात्रों ने प्रतिभाग किया, जिसमें सीएमएस अलीगंज कैम्पस के इन मेधावी छात्रों ने अंग्रेजी भाषा के उत्कृष्ट ज्ञान का शानदार प्रदर्शन कर विद्यालय का नाम रोशन किया है।

ओलम्पियाड के आयोजकों ने इन होनहार छात्रों को गोल्ड मेडल, प्रशस्ति पत्र व अन्य आकर्षक पुरस्कारों से पुरष्कृत कर सम्मानित किया। सीएमएस का मानना है कि अंग्रेजी भाषा आज एक विश्व भाषा बन चुकी है।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए सीएमएस अपने प्रत्येक छात्र को मातृ भाषा हिन्दी के साथ-साथ अंग्रेजी भाषा का सर्वश्रेष्ठ ज्ञान प्रदान करा रहा है, साथ ही वैज्ञानिक युग के महत्व को स्वीकारते हुए छात्रों का दृष्टिकोण वैज्ञानिक एवं विश्वव्यापी बनाने के उद्देश्य से जोरदार प्रयास किये जा रहे हैं। इन्हीं प्रयासों की बदौलत सीएमएस के मेधावी छात्रों ने अनेकों राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई हैं।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...