Breaking News

मुख्य सचिव ने नव-नियुक्त शोध अधिकारियों एवं सहायक सांख्यिकीय अधिकारियों को सम्बोधित किया

लखनऊ। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने राज्य योजना आयोग में नव-नियुक्त 10 शोध अधिकारियों, राज्य नियोजन संस्थान के अंतर्गत विभिन्न प्रभागों में तैनात 12 शोध अधिकारियों (प्राविधिक) व 11 सहायक सांख्यिकीय अधिकारियों तथा मूल्यांकन प्रभाग में नवनियुक्त 18 सहायक सांख्यिकीय अधिकारियों को संबोधित किया।
अपने संबोधन में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि 15 अगस्त, 2022 से अमृतकाल शुरु हो चुका है। प्रधानमंत्री जी ने आने वाले 25 साल में देश को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है। देश जब आजादी के 100 वर्ष पूर्ण करेगा तो हमारा देश दुनिया के शिखर पर हो, इसके लिये हम सभी को अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देना है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को ‘वन ट्रिलियन डॉलर’ बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस लक्ष्य को पाने के लिए प्रदेश में बड़ी इंडस्ट्रीज को आकर्षित करने के साथ-साथ कृषि और टेक्सटाइल सेक्टर को बढ़ावा देना है। उन्होंने नवनियुक्त अधिकारियों से कहा कि राज्य के समन्वित तथा सर्वांगीण विकास के लिये राज्य के विभिन्न प्रकार के संसाधनों के सर्वोत्तम उपयोग के बारे में सुझाव देने की उनपर महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है।

आने वाले 25 साल के लक्ष्य निर्धारित करें और पूरी निष्ठा व दृढ़ निश्चय के साथ अपने कर्तव्यों का पालन करें। कार्य में गति लाने के लिये नवीनतम टेक्नोलॉजी का प्रयोग करें। इससे पूर्व, मुख्य सचिव ने सभी अधिकारियों का परिचय प्राप्त किया। बैठक में सचिव नियोजन एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन श्री आलोक कुमार सहित सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण आदि मौजूद थे।

About Samar Saleel

Check Also

बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष ने अपनाया कड़ा रूख, बोले- स्कूल से 100 मीटर तक न दिखे तंबाकू

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश राज्य बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ देवेन्द्र शर्मा ने सर्किट हाउस ...