Breaking News

आईपीएल की तारीखों का आधिकारिक ऐलान, इस दिन से होगा शुरू

क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी है। आईपीएल की तारीखों का आधिकारिक ऐलान जल्द ही हो सकता है। बीसीसीआई आईपीएल 2023 (IPL 2023) की योजना पर तेजी से ध्यान दे रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि आईपीएल 2023 की शुरुआत 1 अप्रैल से होगी, जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 28 मई रविवार को खेला जा सकता है।

इस बार आईपीएल का कार्यक्रम छोटा होगा। इसके पीछे की वजह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताबी (WTC final) मुकाबला है, जो आठ जून से ओवल में शुरू होगा। यही वजह है कि बीसीसीआई को आईपीएल का कार्यक्रम थोड़ा छोटा करना पड़ रहा है।

जानकारी के अनुसार, पहले आईपीएल के मुकाबले (IPL 2023 Schedule) 74 दिनों तक खेले जाने थे, लेकिन अब आईपीएल 2023 (IPL 2023 Final Date) केवल 58 दिनों का होगा। रिपोर्ट्स की मानें तो फरवरी के पहले हफ्ते में ipl 2023 का फाइनल शेड्यूल आ जाएगा।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को जानकारी दी है कि ‘हम कार्यक्रम के लिए चर्चा के अंतिम चरण में हैं। यह अगले महीने की शुरुआत में बाहर होना चाहिए। महिला आईपीएल की टीमें फाइनल होने के बाद मेंस आईपीएल के लिए बैठक होगी। इसके बाद हम सूची को अंतिम रूप देंगे।

अधिकारी ने अपने बयान में ये भी कहा कि ‘अभी के लिए, आईपीएल को मई के अंत तक पूरा करने का विचार है, क्योंकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला जून के दूसरे सप्ताह में है। इसलिए आईपीएल की शुरुआत 1 अप्रैल से शुरू होनी चाहिए। यही विचार है।’

About News Room lko

Check Also

करियर का आखिरी ग्रेंड स्लैम मैच हारी सानिया मिर्जा हुई इमोशनल, कही ये बात

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने ...