Breaking News

इंडिया में होगा आईपीएल, फस्र्ट स्टेज के सभी मैच मुंबई के 3 स्टेडियम और नॉकआउट मुकाबले अहमदाबाद में

 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 14वां सीजन कोरोना के बीच भारत में ही होगा. पिछला टूर्नामेंट यूएई में सितंबर-नवंबर के बीच कराया गया था. इस बार सभी ग्रुप स्टेज के मुकाबले मुंबई के 3 स्टेडियम में हो सकते हैं. वहीं, नॉकआउट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में हो सकते हैं. यह बात दिल्ली कैपिटल्स के को-ओनर पार्थ जिंदल ने कही.

पार्थ ने क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, यदि इंग्लैंड भारत दौरे पर सीरीज खेल सकती है. यदि फुटबॉल लीग आईएसएल (इंडियन सुपर लीग) गोवा में हो सकती है. यदि देश के कई शहरों में विजय हजारे ट्रॉफी (वनडे फॉर्मेट) और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (टी-20 फॉर्मेट) हो सकता है. ऐसे में मुझे नहीं लगता कि आईपीएल को देश से बाहर कराया जा सकता है.

मुंबई में 3 ग्राउंड होने का फायदा मिल सकता है

पार्थ ने आगे कहा, मेरा मानना है कि आईपीएल को दो फेस में दो वेन्यू पर कराया जा सकता है. सुनने में आ रहा है कि एक वेन्यू मुंबई हो सकता है, क्योंकि यहां 3 ग्राउंड (वानखेड़े, ब्रेबॉर्न और डीवाई पाटिल स्टेडियम) हैं. साथ ही प्रैक्टिस के लिए भी काफी अच्छी सुविधाएं हैं. लीग के नॉकआउट मुकाबले मोटेरा (अहमदाबाद) में हो सकते हैं. हालांकि, अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है. यह सबकुछ मैंने सुना है.

मुंबई में मैच होने से दिल्ली को फायदा

Loading...

पार्थ के मुताबिक, यदि आप हमारा टीम सिलेक्शन देखेंगे तो समझेंगे कि मुंबई में सभी मैच होने से दिल्ली कैपिटल्स को फायदा ही होगा. हमारी टीम में स्टीव स्मिथ भी हैं, जिनका बैटिंग स्टाइल मुंबई की पिच पर फिट बैठता है. टीम में मुंबई के काफी ज्यादा प्लेयर्स हैं. जैसे- पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर. समुद्र तट पर होने के कारण मुंबई में पिच पर बॉल को बाउंस और मूवमेंट मिलेगी, जो काफी अहम होगी.

टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी को लेकर ज्यादातर शहरों में मैच होना चाहिए

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि हमें आईपीएल को देश के ज्यादातर शहरों में कराना चाहिए. इसके साथ ही दुनिया को यह संदेश भी देना चाहिए कि हम अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी तैयार हैं. मुझे लगता है कि वे (बीसीसीआई) अभी और इंतजार करना चाह रहे हैं. मेरा मानना है कि बोर्ड देश में कोरोना की मौजूदा स्थिति को देख रहा है और इसी के हिसाब से फैसला भी करेगा.

पिछला सीजन यूएई के 3 वेन्यू पर हुआ था

आईपीएल का 13वां सीजन कोरोना के कारण यूएई में पिछले साल 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच कराया गया था. टूर्नामेंट के सभी 60 मैच 3 वेन्यू शारजाह, दुबई और अबुधाबी में कराए गए थे. तब फाइनल में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को ही हराया था. मुंबई का यह 5वां आईपीएल खिताब था.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

ICC और BCCI में बीच बढ़ी तकरार, इस कदम के विरोध में खड़ा हुआ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और इंटरनेशनल क्रिकेट बोर्ड ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *