Breaking News

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच, ईशान किशन और शुभमन गिल है ओपनर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच लखनऊ में खेला जाएगा। ये मैच हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली भारतीय टीम के लिए अहम है, क्योंकि टीम पहला मैच हार गई और अगर इस मैच में हारती है तो सीरीज गंवा बैठेगी। ऐसे में ये मैच करो या मरो की स्थिति वाला है। ऐसे में क्या टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव होगा? ये अपने आप में बड़ा सवाल है।

हालांकि, पृथ्वी शॉ की टीम में एंट्री हो गई है, लेकिन उन्हें अपनी बारी का इंतजार करना होगा। अगर इस मैच में ओपनिंग जोड़ी निराश करती है तो फिर कप्तान हार्दिक पांड्या कम से कम सीरीज के आखिरी मैच में पृथ्वी शॉ को मौका देने पर विचार कर सकते हैं। इसके अलावा एक विचार ये भी सामने आ सकता है कि भारत तीन तेज गेंदबाजों की बजाय दो पेसर खिला सकता है।

पिछले मैच में उमरान मलिक, शिवम मावी और अर्शदीप सिंह तीन तेज गेंदबाज थे, जबकि हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर के रूप में तेज गेंदबाजी में चौथा विकल्प थे। ऐसे में क्या भारत दो तेज गेंदबाज और एक अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ उतर सकता है। ऐसे में पृथ्वी शॉ को नंबर 3 पर मौका दिया जा सकता है या फिर जितेश शर्मा को मध्य क्रम में भेजा जा सकता है, जो तेजी से रन बनाते हैं, क्योंकि पिछले मैच में 7 गेंदबाजों ने गेंदबाजी की थी।

हार्दिक पांड्या की सोच की बात करें तो वे रोहित शर्मा की तरह बहुत कम बदलाव करने में विश्वास रखते हैं। ऐसे में पिछले मैच में खराब प्रदर्शन करने वाले अर्शदीप सिंह को भी मौका मिलने के पूरे चांस हैं और ओपनिंग स्लॉट में भी कोई बदलाव शायद ही देखा जाएगा। ईशान किशन और शुभमन गिल इस सीरीज में ओपनर हैं, जिन्होंने पिछली सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था।

 

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...