Breaking News

पारदर्शिता पर आधारित प्रगति

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पारदर्शिता के साथ प्रदेश की प्रगति का मार्ग प्रशस्त किया है. इस प्रक्रिया से सरकारी सेवाओं में नियुक्तियां हो रही है. इसके साथ ही देश विदेश के निवेशकों का उत्तर प्रदेश के प्रति आकर्षण और विश्वास बढ़ा है. योगी आदित्यनाथ ने कुछ ही समय के अन्तराल पर सात हजार रुपये से अधिक एएनएम को नियुक्ति पत्र वितरित गए।

अभ्युदय योजना से मार्गदर्शन प्राप्त कर के चयनित हुए लोगों को सम्मानित किया. इसके बाद एसजीपीजीआई में चिकित्सा शिक्षा विभाग के अन्तर्गत नवचयनित नर्सिंग ऑफिसर के नियुक्ति पत्र वितरित किए.यही उत्तर प्रदेश में निवेश के अनुकूल माहौल का भी उल्लेख हुआ.ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में अमेरिका ने एसजीपीजीआई हेतु पांच सौ करोड़ रुपये का सहयोग करने का प्रस्ताव मिला है। अब निवेशकों का उत्तर प्रदेश में विश्वास बना है।

👉भारत के उत्थान और वैश्विक मंच पर मानवता के कल्याण के लिए काम कर रही बीजेपी : योगी

निवेशक टेली कंसल्टेशन, स्मार्ट क्लास, ग्रामीण अवस्थापना विकास आदि क्षेत्रों में निवेश के लिए तत्पर हैं। योगी आदित्यनाथ ने बताया कि डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान, लखनऊ में करीब सोलह वर्षों के बाद भर्ती की प्रक्रिया सम्पन्न हुई है।आज प्रदेश के प्रत्येक जनपद में मेडिकल कॉलेज के साथ-साथ नर्सिंग कॉलेज की स्थापना की जा रही है।

राज्य सरकार द्वारा सभी सरकारी व निजी नर्सिंग कॉलेजों का क्वालिटी काउन्सिल ऑफ इण्डिया के माध्यम से गुणवत्ता का परीक्षण कराया गया। इनकी गुणवत्ता को और बेहतर बनाने के लिए निरन्तर प्रयास किया जा रहा है। नई चिकित्सा विधाओं को आगे बढ़ाया जा रहा है. ‘मिशन निरामयाः’ के अन्तर्गत अक्टूबर, 2022 में उत्तर प्रदेश में प्रारम्भ किए गए कार्यक्रमों को वर्तमान में भारत सरकार पूरे देश में लागू कर रही है।

👉दिल्ली के रैन बसेरा में धर्मांतरण का खेल उजागर, पुलिस ने मोहम्मद कलीम नाम के एक युवक को किया गिरफ्तार

मेडिकल कॉलेजों में नियुक्ति प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा रहा है। प्रदेश में ढेर सारी नियुक्तियां होने जा रही हैं। चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा करीब साठ हजार नई नियुक्तियों की प्रक्रिया को समयबद्ध ढंग से आगे बढ़ाने के लिए नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना की जा रही है। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि उत्तर प्रदेश वर्तमान में बदलता हुआ राज्य है।

रिपोर्ट-डॉ दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...