Breaking News

सुरक्षित और सम्मान जनक वातावरण देना हमारा कर्तव्य- प्रोफेसर मंजुला

लखनऊ। अन्तर्राष्ट्रीय युवा दिवस पर नवयुग कन्या महाविद्यालय में महिला शिकायत निवारण सुझाव एवं रैगिंग निषेध प्रकोष्ठ द्वारा रैगिंग निषेध विषय पर स्लोगन एवं पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में महाविद्यालय के सभी संकायों के छात्राओं ने प्रतिभाग किया। छात्राओं ने अपनी रचनात्मक तथा कलात्मक अभिव्यक्ति चार्ट पेपर के माध्यम से अभिव्यक्त की। आयोजन का मूल उद्देश्य छात्राओं को रैगिंग के दुष्परिणामों से अवगत कराना था।

NUJ लखनऊ ने शिया पीजी कॉलेज में किया पौधरोपण

सुरक्षित और सम्मान जनक वातावरण देना हमारा कर्तव्य- प्रोफेसर मंजुला

उच्च शिक्षा प्रणाली में रैगिंग एक चिंता जनक वास्तविकता है जो हजारों प्रतिभाशाली छात्राओं के कैरियर को बर्बाद कर रहा है। उच्च शिक्षण संस्थानों में रैगिंग के खतरे को रोकने के लिए यूजीसी के द्वारा जारी किए गए रैगिंग निषेध हेल्पलाइन नंबर एवं मेल आईडी को भी छात्राओं ने चार्ट पर प्रस्तुत कर महाविद्यालय की छात्राओं को जागरूक किया।

परंपराओं को नकारना ही नही बल्कि विचारो में तार्किकता लाना आधुनिकता है- प्रो राकेश चंद्रा

प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल के सदस्य के रूप में प्रोफेसर ऋचा शुक्ला विभागाध्यक्ष जन्तु विज्ञान विभाग, बीएड विभाग की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ सरिता कन्नौजिया एवं समाज शास्त्र विभागाध्यक्ष डॉ विनिता सिंह उपस्थित रहीं। पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर कृतिका बीएससी प्रथम सेमेस्टर,द्वितीय स्थान पर आस्था गौतम बीएससी तृतीय सेमेस्टर ,जीनत बानो और प्रिया साहू बीएससी तृतीय सेमेस्टर, संयुक्त रूप से तृतीय स्थान पर रही।

सुरक्षित और सम्मान जनक वातावरण देना हमारा कर्तव्य- प्रोफेसर मंजुला

स्लोगन प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर विशाखा बीएससी प्रथम सेमेस्टर, द्वितीय स्थान पर प्रज्ञा पटवा बीएससी तृतीय सेमेस्टर, तृतीय स्थान पर शिवानी शर्मा बी ससी तृतीय सेमेस्टर, तथा आराधना कश्यप बीएससी पंचम सेमेस्टर को सांत्वना पुरस्कार प्राप्त हुआ। इस कार्यकम में महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोफेसर मंजुला उपाध्याय ने अपने उद्बोधन में छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि महाविद्यालय में विद्यार्थियों के लिए सुखद वातावरण निर्मित करना हम सब का दायित्व है। इस अवसर पर ग्रीवांस समिति के सभी सदस्य तथा महाविद्यालय की सम्मानित प्रवक्तागण उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

कुलपति के नेतृत्व में 29 वें अविवि के दीक्षांत समारोह का किया गया पूर्वाभ्यास

• अविवि के दीक्षांत समारोह में उपाधिधारकों व आंगतुकों का प्रवेश 10 बजे तक। • ...