Breaking News

न्यूजीलैंड की पहली यात्रा पर जयशंकर, पीएम जेसिंडा अर्डर्न से की मुलाकात

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने न्यूजीलैंड दौरे के दौरान न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न से मुलाकात की और इस दौरान दोनों नेताओं ने व्यापारिक सहयोग बढ़ाने एवं लोगों के बीच आपसी सपंर्क को प्रोत्साहित करने पर सहमति जताई। विदेश मंत्री एसo जयशंकर ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से व्यक्तिगत शुभकामनाएं भी दीं। इसके साथ ही विदेश मंत्री ने न्यूजीलैंड के नेता प्रतिपक्ष से भी मुलाकात की और न्यूजीलैंड में मोदी@20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी के लॉन्च में भाग लिया।

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने ट्वीट किया न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न से मुलाकात करके खुशी हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से उन्हें शुभकामनाएं भी दीं। साथ ही दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय सहयोग गहरा करने पर भी चर्चा की। इसके अलावा उन्होंने कहा व्यापारिक सहयोग बढ़ाने और लोगों के बीच आपसी संपर्क को प्रोत्साहित करने पर सहमति जताई।

एक और ट्वीट में विदेश मंत्री ने कहा कि कीवी इंडियन हॉल ऑफ फेम अवार्ड्स 2022 और न्यूजीलैंड में मोदी@20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी के लॉन्च में भाग लेकर प्रसन्नता हुई। गौरतलब है कि यह विदेश मंत्री के रूप में जयशंकर की न्यूजीलैंड की पहली यात्रा है। और इस यात्रा के दौरान द्विपक्षीय संबंधों को सुधारने के लिए विदेश मंत्री कई कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं।

रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

अच्छा प्रशासन ही अयोध्या को प्रसिद्धि दिला रहा है- डॉ हीरालाल

• अवध विश्वविद्यालय में टूरिस्ट गाइड प्रोग्राम के अंतर्गत व्याख्यान का आयोजन अयोध्या। डाॅ राममनोहर ...