Breaking News

कोरोना काल के बीच तमिलनाडु में हुआ ‘जल्लिकट्टु’ का आयोजन, 12 लोगों पर केस दर्ज

कोरोना महामारी के बीच तमिलनाडु के मदुरै में बगैर अनुमति ‘जल्लीकट्टू’ का खेल आयोजित करना लोगों को महंगा पड़ गया. इस मामले में पुलिस ने 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. कोरोना नियमों का पालन ना करते हुए लोगों की भारी भीड़ खेल के दौरान जमा थी. फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है.

दरअसल, कोरोना महामारी के इस काल में अलंगानल्लूर कस्बे के पास पोधुम्बु गांव में ‘येरुधुकट्टू’ का आयोजन 17 दिसंबर को किया गया था. बता दें कि ‘येरुधुकट्टू’ खेल ‘जल्लीकट्टू’ का ही एक फॉर्म है. इस समारोह का आयोजन कलियुगमेई अय्यनार मंदिर में एक सालाना अनुष्ठान उत्सव के तौर पर किया गया था.

स्थानीय लोगों का कहना है कि यह आयोजन लोगों के कल्याण के लिए आवश्यक था. बता दें कि यहां ‘जल्लीकट्टू’ के आयोजन के दौरान भीड़ के बीच 14 बैलों को छोड़ा गया था. जहां लोग बैलों को नियंत्रण करने का प्रयास करते हैं. अंत में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले बैल और व्यक्ति को इनाम दिया जाता है.

फिलहाल, अलंगानल्लूर में ‘जल्लीकट्टू’ के आयोजन को लेकर स्थानीय प्रशासन ने सख्ती अपनाते हुए 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. आपको बता दें कि जल्लीकट्टू के आयोजन के लिए पूर्व इजाजत की जरुरत होती है, जो यहां पर नहीं ली गई. इसके अलावा कोरोना महामारी के दौरान सभाओं के लिए जरूरी गाइडलाइन्स का भी पालन नहीं किया गया.

About Aditya Jaiswal

Check Also

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने कार्य प्रगति की समीक्षा की

नई दिल्ली। उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने आज उत्तर रेलवे के  प्रमुख विभागाध्‍यक्षों ...