Breaking News

जेईई मेन कार्ड : इसी हफ्ते जारी हो सकते हैं एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

जेईई मेन 2021 फरवरी परीक्षा में उपस्थित होने के लिए पंजीकरण करने वाले उम्मीदवारों के लिए इसी सप्‍ताह एडमिट कार्ड जारी हो सकते हैं. NTA ने पहले कहा था कि फरवरी सेशन में होने जा रही परीक्षा के लिए फरवरी के दूसरे सप्‍ताह में ही एडमिट कार्ड जारी हो जाएंगे. इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि इसी हफ्ते एडमिट कार्ड जारी होंगे हालांकि नेशनल टेस्‍ट‍िंग एजेंसी ने अभी इसकी कोई आध‍िकार‍िक घोषणा नहीं की है.

फरवरी सेशन की JEE Main 2021 परीक्षा 23 फरवरी से शुरू होनी है. इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA)‍ द्वारा जल्‍द जारी किए जाने हैं. JEE Main 2021 फरवरी सेशन की परीक्षा के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जारी किए जाएंगे.

NTA ने एक आधिकारिक बयान में जानकारी दी थी कि JEE Main Feb 2021 Admit Card फरवरी के दूसरे सप्ताह में जारी किए जाएंगे. पहले सेशन की परीक्षा 23 फरवरी से 26 फरवरी, 2021 तक आयोजित की जानी है. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, रजिस्‍टर्ड उम्मीदवारों को आधिकारिक पोर्टल पर अपना रजिस्‍ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ/ पासवर्ड दर्ज कर लॉगिन करना होगा.

Loading...

शिक्षामंत्री की घोषणा के अनुसार  NTA JEE Main 2021 परीक्षा इस वर्ष 4 बार आयोजित होगी. पहला सेशन फरवरी में, इसके बाद मार्च अप्रैल और मई में दूसरा, तीसरा और चौथा सेशन आयोजित किया जाएगा. छात्रों को परीक्षा के दौरान COVID-19 से संबंधित नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा. उदाहरण के लिए, परीक्षा के दौरान फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा और सोशल डिस्‍टेंसिंग के बीच ही परीक्षा आयोजित की जाएगी.

वे सभी छात्र जो JEE Main 2021 परीक्षा क्लियर करते हैं, वे NIT, IIT और अन्य केंद्रीय वित्त पोषित तकनीकी संस्थानों में एडमिशन पा सकेंगे. इस वर्ष, डॉ एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय (AKTU), लखनऊ में प्रवेश पाने वाले उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (UPSEE) के बजाय JEE मेन के लिए उपस्थित होना होगा.

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

WHO की रिपोर्ट में दावा, 2050 तक हर 4 में से 1 को सुनाई देना हो जाएगा बंद

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें साल 2050 तक दुनिया में चार में से ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *