Breaking News

1.5 करोड़ रुपये के आभूषण और नगदी की चोरी, गार्डों ने कहा-हमने….

उत्तर प्रदेश  के नोएडा में एक गेटबंद सोसायटी में चोरों ने धावा बोल दिया। यहां एक निजी कंपनी के वित्तीय अधिकारी के घर से चोरों ने करीब 1.5 करोड़ रुपये के आभूषण और नगदी चोरी कर लिये। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। बता दें कि गाजियाबाद में भी पिछले दिनों एक घर में एक महिला और बेटी को बंधक बनाकर करीब 25 लाख रुपये की डकैती की थी।

जानकारी के मुताबिक शशि भूषण राय पिछले छह साल से नोएडा के टेक जोन-4 स्थित आम्रपाली लेजर वैली में अपने परिवार के साथ रह रहे हैं। यह लगभग 400 विला वाली एक रिहायशी सोसायटी है। नोएडा पुलिस ने बताया कि राय दिल्ली के आईटीओ इलाके में स्थित एक मीडिया हाउस में काम करते हैं। पुलिस को आशंका है कि यह वारदात दोपहर 1 बजे से 2 बजे के बीच हुई, जब वह अपने कार्यालय गए थे।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (मध्य नोएडा) साद मियां खान ने बताया कि शशि राय सुबह करीब 11 बजे तक अपने घर पर ही थे। उसे दोपहर करीब 2.30 बजे उन्हें घर में चोरी की जानकारी हुई। लिहाजा पुलिस आकलन है कि घटना दोपहर 1 बजे के आसपास हुई। परिवार के अन्य सदस्य 12 नवंबर से अपने गृह जनपद में हैं। जबकि राय पिछले सप्ताह नोएडा लौट आए थे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घर में कोई नहीं था। इसी दौरान घर में वाशिंग मशीन की मरम्मत करने आए एक मैकेनिक ने परिवार के एक सदस्य को बताया कि घर के दरवाजे खुले हुए हैं। इसके बाद राय आनन-फानन में कार्यालय से अपने घर लौट आए। उन्होंने देखा कमरे में रखा एक लॉकर टूटा पड़ा था, जिसमें एक करोड़ रुपये के आभूषण और करीब 40 लाख रुपये की नकदी से भरा बैग गायब था।

हैरान कर देने वाली बात यह है कि आम्रपाली लेजर वैली में एक गेट बंद सोसायटी है। मुख्य द्वार पर सुरक्षा गार्डों की मंजूरी के बिना यहा किसी का प्रवेश नहीं हो सकता है। सोसायटी में सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए हैं। वहीं पीड़ित की तहरीर पर #नोएडा-पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। फोरेंसिक टीमों ने भी घटनास्थल की जांच की। साथ ही उनके पड़ोसियों से भी पूछताछ की जा रही है।

बिसरख थाना प्रभारी उमेश बहादुर सिंह ने बताया कि पुलिस ने सोसायटी के सुरक्षा गार्डों से भी पूछताछ की है, लेकिन उन्होंने किसी भी संदिग्ध को आते-जाते नहीं देखा है। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमों को लगाया गया है। जल्द ही आरोपी पकड़े जाएंगे।

About News Room lko

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...