Breaking News

किस राशि वाले को कौन सा जॉब होगा उपयुक्त

लोग अक्सर इस पशोपेश में रहते हैं कि उन्हें अपनी शिक्षा के मुताबिक अच्छी जॉब मिल जाए। कुछ लोगों को तो दुविधाही बात की रहती है कि वह किस क्षेत्र में अपना करियर बनाएं।अगर आप भी इस दुविधा में भटक रहे हैं तो शायद यह आर्टिकल आपकी थोड़ी मदद कर सकता है।कौन किसका बॉस बन सकता है और कौन कैसे जॉब करेगा यह आपकी राशि पर भी निर्भर करता है,आइये जानते हैं कैसे?

मकर राशि: 

मकर राशि के वाले लोग काफी जिम्‍मेदार और बेहद महत्वाकांक्षी होते हैं।ओस राशि वाले फूड प्रिपरेशन,कानून प्रवर्तन और स्‍िकल्‍ड बेस्‍ड क्षेत्रों में सक्‍सेज हो सकते है।

कुंभ राशि:

कंभ राशि वाले लोग दूसरों की मदद और उनके लिए लड़ने में माहिर होते हैं। इस राशि के लोगों के सैन्‍य और शिक्षा के क्षेत्र में सफलत हो सकते हैं।

मीन राशि:

इस राशि के लोग थोड़ा दयालु,कलात्मक और स्‍वभाव से सहज होते हैं। ऐसे लोग फाइनेंस,लॉ, मशीनरी और अग्‍िनशमन विभाग में ज्यादा सफलता अर्जित करते हैं।

मेष राशि:

इस राशि के लोग आरामप्रेमी होने के साथ नेतृत्व की क्षमता रखते हैं।ऐसे लोगों के लिए निर्माण,इंजीनियरिंग और सूचना प्रौद्योगिकी में अपना सिक्का जमा सकते है।

वृषभ राशि:

इस राशि वाले विश्वसनीय,व्यावहारिक और जिम्मेदार होते हैं। इनके लिए कानूनी पेशेवरों,स्वास्थ्य, कला, डिजाइन और विपणन का क्षेत्र उपयुक्‍त होगा।

मिथुन राशि:

इस राशि के जातक स्वभाव से उत्सुक और हर माहौल में सरलता से ढलने वाले होते हैं। इनके लिए सामाजिक कार्य, सूचना प्रौद्योगिकी, कानून प्रवर्तन क्षेत्र उचित रहेगा।

कर्क राशि:

इस राशि के लोग कल्पनाशील, वफादार और सहानुभूति वाले होते हैं। उच्च शिक्षा, चिकित्सा, संपादन, लेखन और इंजीनियरिंग के क्षेत्र इस राशि के लोग ज्यादा बेहतर परिणाम दे सकते हैं।

सिंह राशि: 

इस राशि के लोग भावुक, हंसमुख और मिलनसार स्‍वभाव के होते हैं। नर्सिंग, कानूनी सेवाएं, सूचना प्रौद्योगिकी, शिक्षा और रियल इनके लिए एस्टेट उपयुक्‍त रहेगा।

कन्‍या राशि:

इस राशि के लोग मेहनती और दयालु स्‍वभाव के होते हैं। इन्‍हें संपादन, लेखन, शिक्षा, सामाजिक कार्य, सैन्य और बिक्री के क्षेत्र में ज्यादा सफलता मिल सकती है।

तुला राशि: 

इस राशि वाले राजनायिक और शालीन स्‍वभाव के होते हैं। इनका इंजीनियरिंग, मशीन के संचालन, स्वास्थ्य, कला, डिजाइन के क्षेत्र में जाना श्रेस्कर रहेगा।

वृश्चिक राशि: 

इस राशि वाले बहादुर,भावुक और जिद्दी किस्‍म के होते हैं। विज्ञान, वकील, न्यायाधीश, होटल, मनोरंजन और शिक्षा के क्षेत्र में इस राशि के लोग बेहरत परिणाम हासिल कर सकते हैं।

धनु राशि:

इस राशि के लोग आदर्शवादी और उदार होते हैं। इनके लिए भी सूचना प्रौद्योगिकी, संपादन, लेखन, लैब तकनीशियन, सामाजिक कार्य से जुड़ा हुआ क्षेत्र ज्यादा उपयुक्‍त होगा।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

आज मेष राशि के जातकों को लम्बे समय से चले आ रहे पारिवारिक विवाद से मल सकती है मुक्ति व वृषभ राशि वालों को साथी का सहयोग मिलेगा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आज बुधवार का दिन है। ज्योतिष में बुध ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *