Breaking News

जोस बटलर ने इस भारतीय तेज गेंदबाज को बताया सबसे घातक, जानकर लोग हुए हैरान

इंग्लैंड के जोस बटलर सीमित ओवर फॉर्मेट के खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने 2019 वनडे वर्ल्ड कप में अपने बल्ले से धमाल मचाया और टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई।

इसके अलावा, उन्होंने टी20 विश्व कप 2022 में बतौर कप्तान अपनी छाप छोड़ी और इंग्लैंड को खिताब जिताया। उन्होंने सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ दमदार बल्लेबाज की। उन्होंने 49 गेंदों में नाबाद 80 रन पारी खेली। बटलर ने एलेक्स हेल्स (नाबाद 86) के साथ पहले विकेट के लिए 170 रन की अटूट साझेदारी कर भारत को 10 विकेट से मात दी।

जोस बटलर

बता दें कि बटलर से जब पूछा गया कि आपकी नजर में सबसे कठिन गेंदबाज कौन है? इसपर इंग्लैंड के कप्तान ने न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट, दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा, ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क का नाम नहीं लिया। उन्होंने भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को सबसे घातक गेंदबाज करार दिया, जिनका उन्होंने कई मौकों पर सामना किया।

गौरतलब है कि बुमराह चोटिल होने के कारण सितंबर 2022 से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर हैं। वह टी20 वर्ल्ड कप में भी नहीं खेले थे। संभावना जताई जा रही है कि बुमराह अगले महीने मैदान पर वापसी कर सकते हैं।

बटलर ने आईपीएल 2022 में भी आतिशी बैटिंग की थी। उन्होंने संजू सैमसन के नेतृत्व वाली राजस्थान टीम के लिए 17 मैच खेले और 57.53 के औसत और 149.05 के स्ट्राइक रेट से कुल 863 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान चार शतक ठोके। उन्होंने ऑरेंज कैप अपने नाम की। शानदार फॉर्म के बावजूद बटलर ने कुछ गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष किया है। बटलर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के साथ रैपिड-फायर राउंड में अपने क्रिकेट करियर के सबसे घातक गेंदबाज का नाम बताया, जिसका उन्होंने सामना किया है।

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...