प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  आज वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रंट कॉरिडोर के रेवाड़ी-मदार खंड को देश को समर्पित कर दिया. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुए इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने इलेक्ट्रिक ट्रैक्शन से चलने वाली दुनिया की पहली डबल स्टैक लॉन्ग हॉल कंटेनर ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. बता दें कि इस ट्रेन की कुल लंबाई 1.5 किलोमीटर है. इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के साथ राजस्थान और हरियाणा के राज्यपाल और मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे.

इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रंट कॉरिडोर से देश का विकास होगा. इससे खेती और व्यापार को बढ़ाना काफी आसान हो जाएगा. पीएम मोदी ने कहा भारत पर ​विश्व का भरोसा बढ़ रहा है. ऐसे समय में भारत को विश्व की उत्तम चीजों की बराबरी करनी ही होगी.

पीएम मोदी ने कहा रेलवे की प्रगति से देश को नई ऊंचाई मिलेगी. उन्होंने कहा कि वो दिन दूर नहीं है जब देश का कोना कोना रेलवे से जुड़ जाएगा. इस खास मौके पर पीएम मोदी ने रेलवे के कर्मचारियों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जिस तरह से रेलवे के कर्मचारियों ने काम किया वो काबिले तारीफ है.

बता दें कि रेवाड़ी-मदार खंड राजस्थान में (लगभग 227 किलोमीटर, जयपुर, अजमेर, सीकर, नागौर और अलवर) में स्थित है जबकि हरियाणा में (लगभग 79 किलोमीटर, महेंद्रगढ़ और रेवाड़ी) में स्थित है. इसमें नौ नवनिर्मित डीएफसी स्टेशन शामिल हैं, जिनमें से छह- न्यू डबला, न्यू भगेगा, न्यू श्री माधोपुर, न्यू पचार मलिकपुर, न्यू सकून और न्यू किशनगढ़-क्रॉसिंग स्टेशन हैं. जबकि अन्य तीन- रेवाड़ी, न्यू अटेली और न्यू फुलेरा- जंक्शन स्टेशन हैं.