Breaking News

कलयुगी पुत्रों ने कराई अपने पिता की हत्या,पुलिस मुठभेड़ में हत्यारा गिरफ्तार

इटावा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के कुशल निर्देशन मे एसओजी एवं थाना बकेवर पुलिस की संयुक्त टीम ने 6 अगस्त को हुई हत्या की घटना का अनावरण करते हुए एक अभियुक्त को पुलिस मुठभेड में गिरफ्तार करने मे सफलता प्राप्त की है।

बीते 6 अगस्त को थाना बकेवर पुलिस को देवेन्द्र सिंह पुत्र जगमोहन सिंह ने सूचना दी कि एक मोटर साइकिल सवार 2 अज्ञात व्यक्तियों ने उसके पिता को लुधियानी आते समय भरईपुरा व घुघसीना ग्राम के मध्य गोली मारकर हत्या कर दी है। सूचना प्राप्त होने पर थाना पुलिस ने अभियोग पंजीकृत कर मौके पर पहुंचकर शव का पंचायतनामा भर पोस्टमार्टम की कार्यवाही कर जाँच प्रारंभ की। घटना के सम्बन्ध में त्वरित कार्यवाही करते हुए घटना के सफल अनावरण करने हेतु एसएसपी आकाश तोमर ने एसओजी इटावा व थाना बकेवर पुलिस से 2 टीमों का गठन किया था। गठित टीमों द्वारा विभिन्न माध्यमों से घटना के अनावरण हेतु साक्ष्यों को संकलित किया जा रहा था तथा सर्विलांस टीम द्वारा विभिन्न इलैक्ट्रिक एवं मैनुअल साक्ष्यों को एकत्रित किया गया।

आज सुबह थाना बकेवर पुलिस को चैकिंग के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि हत्या से सम्बन्धित मुख्य आरोपी इटावा की ओर से अपनी मोटर साइकिल से ग्राम घुघसीना की ओर जाएगा। मुखबिर की सूचना के आधार पर अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु गठित टीमों को एकत्र कर बकेवर-भरथना रोड पर काशीराम कालोनी के आगे सती मन्दिर के पास बैरियर लगाकर सघनता से चेकिंग प्रारम्भ की गयी। इसी दौरान भरथना की ओर से एक मोटर साइकिल पर दो व्यक्ति आते हुए दिखाई दिये। जिन्हे पुलिस टीम ने रोकने का प्रयास किया, मोटर साइकिल चालक ने पुलिस बैरियर पर कट मारकर तेजी से भागने का प्रयास किया तथा पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर किया कि तभी मोटर साइकिल अनियंत्रित होकर गिर गयी तथा मोटर साइकिल सवार व्यक्तियों द्वारा भरथना की ओर भागते हुए पुलिस टीम पर फायर किया। जिसपर पुलिस टीम ने जवाबी कार्यवाही की जिससे एक बदमाश के पैर मे गोली जा लगी जिससे वह घायल हो गिर पड़ा। पुलिस टीम ने घेराबन्दी करके अन्य अभियुक्त को गिरफ्तार करने का प्रयास किया परन्तु वह अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल रहा। पुलिस टीम ने मुठभेड में घायल आरोपी को तत्काल प्राथमिक उपचार के उपरान्त अग्रिम उपचार हेतु जिला अस्पताल भिजवाया।

मुठभेड में घायल आरोपी से घटना के सम्बन्ध में पूछताछ करने पर उसने बताया कि मृतक अपने पुत्रों को न तो जमीन में हिस्सा दे रहा था और न हीं जमीन का बटवारा कर रहा था जिससे परेशान होकर दोनों बेटों ने मिलकर अपने ही पिता की हत्या की योजना बनाई। मैं धर्मेंद्र से पहले से परिचित था एवं घटना वाले दिन मृतक जगमोहन सिंह भदौरिया का छोटा बेटा धर्मेन्द्र व मैं बकेवर मृतक के बडे बेटे देवेन्द्र भदौरिया से मिलने आये थे वही उसने बताया कि हमारे पिताजी हमारी बहन के घर लुधियानी गये है। वहां से वापस लौटेगे।जिसके बाद योजना बना कर अपने ही पिता की हत्या करने के लिये 50000 ₹ देने की बात हुई थी। इसके बाद हम लोग मेरी पल्सर मोटर साइकिल से धर्मेन्द्र भदौरिया को लेकर वहां से निकले इस दौरान धर्मेन्द्र मोटर साइकिल चला रहा था एवं मैनें पीछे बैठकर जगमोहन भदौरिया के लुधियानी की ओर से आते हुए गोली मारकर हत्या कर दी थी एवं आज मैं धर्मेन्द्र भदौरिया के साथ उसके घर अपने 50000 ₹ लेने चोरी की पल्सर मोटर साइकिल से जा रहा था।

इसी दौरान पुलिस टीम ने मुझे गिरफ्तार कर लिया तथा धर्मेन्द भदौरिया मौके से भाग गया। गिरफ्तार हत्याभियुक्त से हुई पूछताछ के उपरान्त पुलिस टीम द्वारा विभिन्न स्थानों पर दबिश देकर अन्य दोनों अभियुक्तो को गिरफ्तार कर लिया गया एवं मुठभेड़ के सम्बन्ध में थाना बकेवर पर अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...