Breaking News

कमलनाथ का बड़ा आरोप- MP सरकार को गिराने में व्यस्त था केंद्र, इसलिए देर से लागू हुआ लॉकडाउन

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने केंद्र सरकार और सीएम शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि मध्य प्रदेश एकमात्र ऐसा राज्य है जहां ना गृह मंत्री है और ना ही स्वास्थ्य मंत्री। कमलनाथ ने कहा कि कोविड 19 पर राहुल गांधी द्वारा चिंता व्यक्त करने के 40 दिन बाद लॉकडाउन लगाया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि कोरोना से निपटने में देरी इसलिए हुई क्योंकि केंद्र सरकार एमपी सरकार को गिराने में व्यस्त थी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी तक मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल का गठन नहीं हुआ है। मैंने 12 मार्च को मॉल और अन्य स्थानों को बंद करने का आदेश दिया था, लेकिन मेरे इस्तीफे के बाद कोई कार्रवाई नहीं की गई।

कमलनाथ ने कहा कि यह स्पष्ट है कि संसद केवल इसलिए चलाई गई कि मध्य प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही चलती रहे और कांग्रेस सरकार गिराई जा सके। बीजेपी मध्य प्रदेश के लोगों को बेवकूफ बना रही है क्योंकि इतने गंभीर संकट में भी राज्य में न कोई मंत्रिमंडल है, न ही कोई स्वास्थ्य मंत्री या गृह मंत्री है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के कारण स्थिति बहुत गंभीर है; व्यापक जांच होने पर और मामले सामने आएंगे।

उन्होंने कहा कि 23 मार्च को रात 9 बजे शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और अगले दिन लॉकडाउन लग गया।

MP में 500 से ज्यादा कोरोना केस

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कुल मामलों की संख्या 500 से ज्यादा हो गई है। रविवार सुबह 8 बजे तक 89 नए मामले आने से कोरोना वायरस से कुल संक्रमित लोगों की संख्या 532 हो गई। इसमें से 40 लोगों की जान जा चुकी है। इंदौर में सबसे ज्यादा 281 मामले सामने आए हैं, वहीं भोपाल में भी 131 केस हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024

मेष राशि:  मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन नुकसानदेह रहेगा। पारिवारिक बातों को ...