Breaking News

यूपी में राजमिस्त्री प्रशिक्षण कार्यक्रम के जरिए कुशल कामगार तैयार कर रही कामधेनु

सुरक्षित निर्माण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से भारत की सबसे बड़ी निर्माता और रिटेल में ब्रांडेड टीएमटी बार की विक्रेता कामधेनु लिमिटेड, उत्तर प्रदेश में हर महीने 25-30 राजमिस्त्री प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। इस कार्यक्रम के जरिए कंपनी हर माह 1500 से अधिक राजमिस्त्रियों को प्रशिक्षण दे रही है।

जिस ओर जवानी चले उस ओर ज़माना चले..

कंपनी की ओर से 40 से 50 राजमिस्त्री के समूह के साथ नियमित बातचीत एवं प्रशिक्षण और गुणवत्ता कार्यक्रम सुनिश्चित करती है। इन कार्यक्रमों के माध्यम से कंपनी निर्माण क्षेत्र के बारे में नवीनतम जानकारी उन लोगों तक पहुंचाती है जो निर्माण और चिनाई के काम में शामिल हैं।

कामधेनु लिमिटेड

कामधेनु लिमिटेड के निदेशक सुनील अग्रवाल ने कहा, “कामधेनु ग्रुप ने साल 2009 से ही राजमिस्त्रियों को शिक्षित करने और उन्हें निर्माण और संरचनात्मक सुरक्षा के सभी महत्वपूर्ण पहलुओं पर जानकारी देने की पहल की थी। हमारा उद्देश्य देश के अकुशल कार्यबल का कौशल और उत्थान करना है।

अधूरी सड़क पर अटका विकास का पहिया

स्थानीय और घटिया सरिया का उपयोग करने से निर्माण की गुणवत्ता खराब होती है और बार-बार मरम्मत की आवश्यकता होती है। हमें खुशी है कि इस कार्यक्रम के माध्यम से हम निर्माण और मरम्मत कार्यों के लिए अपने स्वयं के कामधेनु एनएक्सटी जैसे सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले उत्पादों का उपयोग करने के लाभों के बारे में श्रमिकों को शिक्षित करने में सक्षम हैं। इस तरह का आयोजन निर्माण समुदाय के सर्वोत्तम हित में है।”

About Samar Saleel

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...